पाक स्पिनर Danish Kaneria ने बताई विराट कोहली की कमजोरी, दी सलाह

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 05:55 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का कहना है कि भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बाएं हाथ के बल्लेबाजों का सामना करने में सहज नहीं हैं। हाल ही में खत्म हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में अपना 28वां टेस्ट शतक जडऩे वाले कोहली मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 4 तो दूसरे में 31 रन ही बना सके। पहले वनडे में कोहली मिचेल स्टार्क की फुल और इन-स्विंगिंग डिलीवरी के आगे पगबाधा हो गए थे। कोहली अतीत में भी पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जैसे बाएं हाथ के गेंदबाजों से परेशान रहे हैं।

 

कनेरिया ने जून में इंग्लैंड में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में स्टार्क का सामना करने के लिए कोहली को बेहतर तैयारी के लिए एक समाधान भी सुझाया। कनेरिया ने कहा कि विराट कोहली बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ सहज नहीं हैं। उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिचेल स्टार्क का सामना करने के लिए अभ्यास करना होगा। टीम प्रबंधन को नेट गेंदबाजों के रूप में टी. नटराजन जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को लाना चाहिए।

Pak spinner Danish Kaneria, Danish Kaneria, Virat Kohli, cricket news in hindi, Team india, IND vs AUS,  पाक स्पिनर दानिश कनेरिया, दानिश कनेरिया, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया

क्योंकि क्रिकेट विश्व कप 2023 भी भारत में होना है तो ऐसे में विराट को और दिक्कत हो सकती है। विश्व कप से पहले कोहली इस पर काम कर सकते हैं। 34 वर्षीय कोहली वनडे फॉर्मेट में बड़े रिकॉर्ड पर पहुंचने की दहलीज पर हैं। विराट के अभी 46 शतक है। वह सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं जिन्होंने 49 शतक लगाए हैं।

 

अगर ओवरऑल अंतरराष्ट्रीय शतकों की बात की जाए तो विराट 75 शतक बना चुके हैं। सूची में सचिन तेंदुलकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ पहले नंबर पर हैं। उन्होंने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक लगाए हैं जबकि कोहली के टेस्ट में 28, वनडे में 46 तो टी20-ई में एक शतक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News