PAK vs CAN, T20 WC : पाकिस्तान को बड़े अंतर से जीतना होगा मैच, देखें संभावित प्लेइंग 11

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 02:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और कनाडा के बीच टी20 विश्व कप ग्रुप ए का अहम मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रात 8 बजे से खेला जाएगा। अमेरिका और भारत से हारने वाले पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। पाकिस्तान के लिए यह मैच बड़े अंतर से जीतना जरूरी है नहीं तो वह सुपर 8 चरण से बाहर हो जाएगा। 

हेड टू हेड 

दोनों टीमों के बीच मात्र एक मैच खेला गया है जिसमें पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। 

पिच रिपोर्ट 

न्यूयॉर्क की पिच पर प्रशंसकों और विशेषज्ञों की ओर से लगातार चर्चा और आलोचना हो रही है, लेकिन 2 जून को अपने पहले मैच की मेजबानी के बाद से इसमें लगातार सुधार हुआ है। टीमें अब 100 से ज़्यादा स्कोर बना सकती हैं, लेकिन बड़े शॉट और बाउंड्री कम ही लग पा रही हैं। 

मौसम 

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले मैच में टॉस से पहले और मैच के दौरान बारिश की वजह से खेल रुका रहा। हालांकि, आज प्रशंसकों को न्यूयॉर्क में पूरा खेल देखने को मिला। न्यूयॉर्क में मौसम सुहाना और धूप वाला रहने की उम्मीद है। तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। 

ये भी जानें 

पाकिस्तान का पावरप्ले में रन-रेट 5.41 है जो वर्तमान में टी20 विश्व कप 2024 में 20 टीमों में सबसे कम है।
पिछले टी20 विश्व कप के बाद से एरोन जॉनसन का टी20आई में पावरप्ले में स्ट्राइक रेट 147.40 रहा है। इसकी तुलना में इस अवधि में फखर जमान और मोहम्मद रिजवान का स्ट्राइक रेट क्रमशः 132.03 और 121.43 रहा है। 

संभावित प्लेइंग 11 

पाकिस्तान : मोहम्मद रिज़वान, सैम अयूब, बाबर आज़म, फखर ज़मान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम/आजम खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ़, मोहम्मद आमिर 

कनाडा : आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, दिलप्रीत बाजवा, निकोलस किरटन, श्रेयस मोव्वा, डिलन हेलिंगर, साद बिन जफर, जुनै सिद्दीकी, कलीम सना, जेरेमी गॉर्डन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News