PAK vs NZ : न्यूजीलैंड को 15 ओवर में चाहिए थे 138 रन, खराब रोशनी ने पाक को बचाया, मैच ड्रॉ पर छूटा

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 08:03 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन शुक्रवार को अंतिम सत्र का रोमांचक खेल खराब रोशनी की भेंट चढ़ गया। पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी को आठ विकेट पर 311 रन पर घोषित कर दिलेरी दिखाई, जिससे न्यूजीलैंड को 15 ओवर में जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य मिला। न्यूजीलैंड की टीम ने आठ ओवर में एक विकेट पर 61 रन बना लिये थे तभी खराब रोशनी के कारण खेल को रोकना पड़ा। पाकिस्तान ने चाय के बाद सात विकेट पर 249 रन से आगे खेलना शुरू किया। 

इस समय टीम के पास 75 रन की बढ़त थी और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (86 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के पास जीत दर्ज करने का मौका था। बायें हाथ के बल्लेबाज सउद शकील ने 55 रन की नाबाद पारी खेलने के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ शानदार साझेदारी की। उन्होंने मोहम्मद वसीम (43) के साथ आठवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की और फिर मीर हमजा (नाबाद तीन रन) के साथ नौवें विकेट के लिए 44 रन की अटूट साझेदारी की। बाबर आजम से इस समय पारी घोषित कर सब को चौका दिया। 

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी को नौ विकेट पर 612 रन पर घोषित किया था। टीम ने 15 ओवर में 138 रन का लक्ष्य हासिल करने की कोशिश में तेज शुरुआत की। मैच को रोके जाते समय टॉम लाथम 35 और डेवोन कोंवे 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। खराब रोशनी ने पाकिस्तान को घरेलू सरजमीं पर लगातार पांचवें मैच में हार का सामना करने से बचा लिया। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 77 रन से की लेकिन नौमान अली बीते दिन के चार रन के अपने स्कोर में बिना कोई इजाफा किये मिशेल ब्रेसवेल (82 रन पर दो विकेट) का शिकार बन गये।

 बाबर भी 14 रन बनाकर सोढ़ी की गेंद पर पगबाधा हो गये। इसके बाद सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (96) को सरफराज अहमद (53) का अच्छा साथ मिला। दोनों की पांचवें विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी को सोढ़ी ने तोड़ा। सोढ़ी ने पारी के 70वें और 72वें ओवर में अगा सलमान (छह रन) और इमाम को आउट कर न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदें जगा दी। इसके बाद शकील ने हालांकि निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ सूझबूझ की पारी खेली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News