PAK vs NZ : पाकिस्तान की फिर हुई बेइज्जती, फ्री टिकट मिलने के बावजूद स्टेडियम में नहीं पहुंचे दर्शक

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 03:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान में क्रिकेट कई सालों बाद एक बार फिर लौट आया है। साल 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद कोई भी टीम सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान का दौरा नहीं कर रही थी। हालांकि, अब कई संघर्षों के बाद पाकिस्तान एक बार फिर से विदेशी टीमों की मेजबानी कर रहा है, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तानी दर्शकों में क्रिकेट के प्रति कोई उत्सुकता नजर नहीं आ रही है और इसका सबूत पाक-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच में दिखने को मिला। 

न्यूजीलैंड की टीम 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रही है। इस दौरे में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया, मगर इस सीरीज को दोनो ही टेस्ट मैचों में दर्शकों ने बिल्कुल भी उत्सुकता नहीं दिखाई। पहले टेस्ट में करीब 50-100 दर्शक ही नजर आए, जिसके बाद दर्शकों में उत्सुकता जगाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दूसरे टेस्ट मैच की टिकट फ्री कर दी। मगर इसके बावजूद भी स्टेडियम पूरी तरह खाली रहा। ऐसे में पाकिस्तान को एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बेइज्जत होना पड़ा है।

PunjabKesari

मैच की बात करें तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट में आखिरी दिन रोमांच चरम पर था, लेकिन यह मैच अंत में ड्रॉ रहा। अंतिम दिन में पाकिस्तान 9 विकेट खोते हुए 304 रन बना लिए थे और पाकिस्तान को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी और पारी में 3 ओवर फेंके जाने शेष थे, लेकिन अंपायर अलीम डार ने खराब रोशनी के कारण मैच को जारी रखना मुनासिब नहीं समझा और फील्ड में मौजूद दूसरे अंपायर के सलाह के साथ पांचवे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया और मैच ड्रॉ हो गया। हालांकि, बाद में सोशल मीडिया पर अलीम डार को आलोचना का सामना भी करना पड़ा। 

गौरतलब है कि पाक और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट भी ड्रॉ रहा था और दूसरा टेस्ट भी ड्रॉ होने के बाद 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी ड्रॉ रही। न्यूजीलैंड टीम को अब मेजबान देश के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इस सीरीज का पहला मैच 9 जनवरी को खेला जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News