''कभी-कभी आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, कभी-कभी नहीं'', शादाब खान ने अपने खराब दौर पर की बात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 03:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर बल्ले और गेंद से संघर्ष के बारे में बात की। शदाब कोलंबो स्ट्राइकर्स के साथ लंका प्रीमियर लीग सीजन 5 में एक यादगार शुरुआत का आनंद ले रहे हैं। अपने पहले ही मैच में उन्होंने कैंडी फाल्कन्स के खिलाफ हैट्रिक ली और उसके बाद से परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 विकेट चटकाए जो इस एलपीएल सीजन में अब तक किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है। 

जब एलपीएल कारवां दांबुला से कोलंबो की ओर बढ़ा, तो शादाब ने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में जाफना किंग्स के खिलाफ टूर्नामेंट में तीसरी बार मैच में चार विकेट लिए। जब शादाब रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा रहे हैं, तो उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के अपने संघर्ष के बारे में बताया। 

एलपीएल की प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से शादाब ने कहा, 'मैं तीन महीने से संघर्ष कर रहा था। मैंने पिछले सात अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया था। मैं यहां आया, गेंदबाजी शुरू की और अब हमेशा विकेट ले रहा हूं। यही क्रिकेट की खूबसूरती है। आपको इस तरह के परिदृश्यों का भी आनंद लेना चाहिए... कभी-कभी आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, कभी-कभी नहीं। लेकिन आप जिस प्रक्रिया का पालन करते हैं, उसमें निरंतरता होनी चाहिए।' 

शादाब ने लीग में अपने पहले मैच को याद करते हुए कहा कि पिच स्पिनरों के लिए मददगार थी। लेकिन उन्होंने आगे कहा कि टी20 गेंदबाज को विभिन्न परिस्थितियों में सफल होने के लिए विविधता की आवश्यकता होती है। 'पिच हमारी मदद कर रही थी क्योंकि यह थोड़ी धीमी और थोड़ी पकड़ वाली थी... लेकिन आजकल टी20 क्रिकेट बहुत कठिन है, क्योंकि 200 का स्कोर आसानी से हासिल किया जा सकता है। एक स्पिनर के तौर पर, आपको विविधता रखनी होगी क्योंकि सपाट ट्रैक पर, अगर आपके पास विविधता नहीं है, तो आप रन बना सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास विविधता है, तो आप विकेट लेने के साथ-साथ रन भी रोक सकते हैं। इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, और यह भी महत्वपूर्ण है कि आप गेंद को अच्छे क्षेत्र में डालें। 

25 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी फ्रेंचाइजी कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए खेल के सभी विभागों में एक ऑलराउंडर के रूप में योगदान देने का इरादा जताया। उन्होंने कहा, 'मैं अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और यह एक अच्छा संकेत है। मैं मुख्य गेंदबाज हूं और अगर मैं विकेट ले रहा हूं तो यह मेरे और मेरी टीम के लिए सकारात्मक संकेत है। मैं तीनों चरणों में योगदान देना चाहता हूं। अब तक मैं गेंदबाज और क्षेत्ररक्षक के रूप में दो चरणों में योगदान दे रहा हूं। उम्मीद है कि मैं बल्ले से भी योगदान दे पाऊंगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News