पाकिस्तान क्रिकेट टीम 7 साल बाद क्रिकेट विश्वकप के लिए भारत पहुंची, Video

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2023 - 10:05 PM (IST)

हैदराबाद : पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को यहां 7 साल में पहली बार भारत के दौरे पर पहुंची जहां उसे 5 अक्टूबर से शुरु होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा लेना है। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम दुबई से यहां पहुंची और टीम हैदराबाद में काफी समय बितायेगी। टीम बुधवार को तड़के लाहौर से रवाना हुई थी और रात को यहां पहुंची। पाकिस्तान विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरु करने से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड और तीन अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। 

 


पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यात्रा करने से 48 घंटे पहले ही भारतीय वीजा मिला। भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के चलते दोनों टीमें एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे से खेलती हैं। केवल मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा क्रिकेट के लिए भारत का दौरा कर चुके हैं। बाबर चोट के कारण 2016 में भारत में टी20 विश्व कप में खेले थे।

 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रबंध समिति के प्रमुख जका अशरफ ने टीम की रवानगी से पहले कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को आश्वस्त किया है कि सभी टीमों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी और उनकी अच्छी देखभाल की जाएगी इसलिए हमारी टीम के लिए भी मुझे कुछ अलग की उम्मीद नहीं है। मुझे नहीं लगता कि हमारी टीम को भारत में कोई परेशानी होगी। टीम की रवानगी से पहले बाबर ने भारत में खेलने को लेकर अपना उत्साह जाहिर किया था, विशेषकर अहमदाबाद में खेलने के लिए जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी टीम का सामना एक लाख से ज्यादा दर्शकों के सामने मेजबान देश से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News