पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोका, 66 रन से जीत तीसरा टी20 मैच

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 10:42 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान का पाकिस्तान को तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना उस समय टूट गया जब आखिरी मैच में उनका प्रयास पाकिस्तान टीम ने विफल कर दिया और 66 रन से जीत दर्ज की। पाकिस्तान के पांच बड़े खिलाड़ी जिसमें बाबर आजम भी हैं उनके बिना यह टी20 सीरीज खेल रहा था जिसमें पाकिस्तान को पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर अफगानिस्तान को 8 गेंद शेष रहते 116 रन पर ढेर कर दिया। 

पाकिस्तान के अंतरिम कप्तान शादाब खान और युवा तेज गेंदबाज इहसानुल्लाह ने 6 विकेट की साझेदारी की। शादाब 3-13 के साथ टी20 में 100 विकेट तक पहुंचने वाले पहले पाकिस्तानी पुरुष खिलाड़ी बने। इहसानुल्लाह ने अपनी तेज शॉर्ट पिच गेंदों से 3-29 रन बनाए। शादाब ने 17 गेंदों में 28 रन बनाकर बल्ले से भी प्रदर्शन किया जबकि सैम अयूब अपने पहले टी20 अर्धशतक से एक रन से चूक गए। 

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा, 'इस टीम का हिस्सा बनना एक विशेष अवसर है।' उन्होंने कहा, 'हमने सीरीज जीती, लेकिन हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करना है। हमने दबाव में अच्छी प्रतिक्रिया दी। अतीत में हमने दबाव में संघर्ष किया है लेकिन मुझे खुशी है कि हमने कुछ मैचों में लक्ष्य का पीछा किया। नजीबुल्लाह जादरान रिटायर्ड हर्ट हो गए। कन्कशन स्थानापन्न अज़मतुल्लाह ओमरज़ई ने आउट होने से पहले 21 रन बनाए। 

पाकिस्तान ने पहले दो टी-20 में केवल 92-9 और 130-6 बनाए लेकिन परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढाल लिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज सैम ने राशिद खान की गति और स्पिन के खिलाफ धाराप्रवाह बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के और चार चौके लगाए जबकि अब्दुल्ला शफीक ने 13 गेंदों में 23 रन बनाए और अपने पिछले चार टी-20 में स्कोर करने में नाकाम रहने के बाद आखिरकार अपना सूखा तोड़ दिया। 

श्रृंखला में अपना पहला मैच खेल रहे इफ्तिखार अहमद ने 25 गेंदों में 31 रन बनाए और शादाब के साथ मिलकर डेथ ओवरों में अच्छी तेजी से पाकिस्तान को श्रृंखला का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने में मदद की। शादाब ने कहा, 'हम एक उच्च नोट पर खत्म करना चाहते थे और हमने ऐसा किया है।' हमें पाकिस्तान की शान के लिए खेलना था और हमने यह किया। इस सीरीज का मुख्य मकसद युवाओं को मौका देना था। उम्मीद है कि इन मैचों से उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा और इससे उन्हें लंबे समय में मदद मिलेगी। अफगानिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए संघर्ष किया और अपने आखिरी सात विकेट 45 रन पर गंवा दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News