''पहले पाकिस्तान, बाकी सब चीजें बाद में'', कप्तानी पर उठे सवाल तो बाबर ने दिया ये जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 05:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : कराची में नेशनल बैंक एरिना में तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की शर्मनाक 8 विकेट की हार के बाद बाबर आजम ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 3-0 से सीरीज गंवाने के बाद बाबर की कप्तानी पर सवाल उठे। अपनी कप्तानी की रणनीति और टीम की सामूहिक विफलताओं के लिए इस पूरी सीरीज में आलोचना झेलने वाले बाबर ने पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में अपने भविष्य के बारे में सवाल किए जाने के बाद अब स्पष्ट बयान दिया है। 28 वर्षीय बाबर ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना है जबकि बाकी सब कुछ मायने नहीं रखता।

मैं हमेशा देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं
बाबर ने टेस्ट सीरीज हारने के बाद मैच के बाद कहा, ''हां यह हमारे लिए और यहां तक कि एक कप्तान के तौर पर मेरे लिए भी काफी निराशाजनक था क्योंकि हम खुद को वैसा पेश नहीं कर सके। लेकिन इंग्लैंड जिस तरह से खेला, हमें उसकी सराहना करनी चाहिए। हम थोड़े दुर्भाग्यशाली भी रहे क्योंकि हमारे मुख्य तेज गेंदबाज फिट नहीं थे। कुछ डेब्यू थे, उन्होंने अच्छा खेला, लेकिन उस अंदाज में अमल नहीं किया।''

पहले पाकिस्तान, बाकी सब चीजें बाद में
उन्होंने आगे कहा, “दूसरी बात जिसका आपने जिक्र किया है, ऐसा कोई दबाव नहीं है। वास्तव में, मैं कप्तानी करने का आनंद लेता हूं। और इससे मेरी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ता। यह एक सम्मान रहा है। मैं हमेशा देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। पहले पाकिस्तान, बाकी सब चीजें बाद में।”

पाकिस्तान जो पहले ही डब्ल्यूटीसी की अंतिम दौड़ से बाहर हो चुका था, इस प्रतियोगिता में सांत्वना जीत और गौरव को बचाने के लिए आगे बढ़ा। हालांकि उन्होंने पहली पारी में 304 रन बनाकर कुछ हद तक बल्ले से प्रभावित किया, लेकिन गेंदबाज अंग्रेजी बल्लेबाजी लाइन-अप को रोकने में नाकाम रहे। बाबर आज़म ने दोनों पारियों (78 और 54) में अर्धशतक जमाए, लेकिन उनके और सऊद शकील (53) के अलावा, पाकिस्तानी बल्लेबाजी को सामूहिक विफलता का सामना करना पड़ा, क्योंकि उनकी पारी दूसरी पारी में 216 पर खत्म हुई और मेहमान टीम ने सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (82 *) और कप्तान बेन स्टोक्स (35 *) की मदद से मैच जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News