T20 WC : पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, इमाद वसीम के अमेरिका के खिलाफ पहले मैच से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 12:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार 6 जून को अमेरिका के खिलाफ डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होने वाले मैच से में स्पिनर इमाद वसीम के बाहर होने की जानकारी दी है। पीसीबी ने कहा, 'इमाद वसीम गुरुवार के मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें पीसीबी मेडिकल टीम ने आराम करने की सलाह दी है।' 

पिछले महीने लंदन में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे और अंतिम टी20 मैच से पहले नेट पर बल्लेबाजी करते समय इमाद वसीम को अपनी दाहिनी पसली में दर्द हुआ था। इमाद ने 30 मई को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में हिस्सा नहीं लिया। ऐसा लगता है कि पाकिस्तान ने एहतियाती कदम उठाया है, क्योंकि उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि बाएं हाथ के स्पिनर के 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के बड़े मुकाबले के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। 

इमाद वसीम ने टी20 विश्व कप से पहले खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के अपने फैसले को पलट दिया। बाएं हाथ के स्पिनर ने आखिरी बार 2021 में टी20 विश्व कप खेला था, ने अप्रैल में सीनियर राष्ट्रीय टीम में वापसी के बाद से पाकिस्तान के लिए इतने ही मैचों में 6 विकेट लिए। 

विशेष रूप से इमाद ने पाकिस्तान सुपर लीग में अपने मैच जीतने वाले नायकों के बाद सीनियर राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया। 35 वर्षीय ने पीएसएल 2024 के फाइनल में पांच विकेट लिए और इस्लामाबाद यूनाइटेड की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पाकिस्तान की टीम में लेग स्पिनर शादाब खान और ऑफ स्पिनर अबरार अहमद जैसे स्पिन गेंदबाजी के पर्याप्त विकल्प हैं। उल्लेखनीय रूप से मोहम्मद आमिर जो 2009 टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे, को टी20 विश्व कप से पहले अपने संन्यास के फैसले को पलटने के बाद इस सूची में शामिल हैं। पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, अमेरिका, आयरलैंड और कनाडा के साथ रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News