पाकिस्तान को गौतम गंभीर जैसे सख्त कोच की जरूरत, बांग्लादेश से हार के बाद बोला पूर्व PAK क्रिकेटर

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 04:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने सुझाव दिया है कि पाकिस्तान को लगातार खराब नतीजों के बाद मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए गौतम गंभीर जैसे सख्त कोच की जरूरत है। वनडे विश्व कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने गैरी कर्स्टन को व्हाइट-बॉल कोच और जेसन गिलेस्पी को टेस्ट के लिए नियुक्त किया। हालांकि यह बदलाव कमाल नहीं कर पाया क्योंकि पाकिस्तान का टी20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन रहा, जहां वे ग्रुप स्टेज के बाद बाहर हो गए। 

उन्हें हाल ही में बांग्लादेश से 2-0 के स्कोरलाइन के साथ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। कनेरिया ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में सब कुछ हल्के में लिया जाता है और वे कप्तान बदलते रहते हैं। कनेरिया ने कहा कि अगर वह किसी को कप्तान बनाते हैं तो उसे एक साल के लिए टीम की अगुआई करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते वह व्यक्ति अच्छा प्रदर्शन करे। पूर्व स्पिनर ने कहा कि कोच को कड़े फैसले लेने की जरूरत है। 

कनेरिया ने कहा, 'सब कुछ हल्के में लिया जाता है; इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट का पतन कप्तान बनाने, कप्तान बदलने से हुआ है। यह काम नहीं करेगा। अपने कप्तान से चिपके रहो, उसके साथ रहो। ठीक है, मैंने उसे एक साल के लिए कप्तान बनाया है। मैं उससे पूछूंगा। मैं उससे एक साल बाद जवाब देने के लिए कहूंगा। कोई भी उसे नहीं छूएगा। तुम्हें मेरा पूरा समर्थन है, लेकिन तुम्हें प्रदर्शन करने की जरूरत है। अगर तुम प्रदर्शन नहीं करते हो, तो तुम बाहर हो जाते हो इसलिए यही बात है कि तुम्हें कठोर निर्णय लेने होंगे। अगर तुम कठोर निर्णय नहीं लेते हो, तो चीजें काम नहीं करेंगी।' 

कनेरिया को लगता है कि भारत जैसी टीमें गंभीर जैसे कोच की मौजूदगी के कारण सफल हो रही हैं, जो सीधे आपके सामने होते हैं। उन्होंने कहा, 'आज दूसरी टीमें इतना अच्छा क्यों कर रही हैं? भारतीय टीम इतना अच्छा क्यों कर रही है? उनके पास राहुल द्रविड़ थे जिन्होंने टीम के साथ बहुत अच्छा काम किया, अब उनके पास गौतम गंभीर हैं, एक शानदार क्रिकेटर और शानदार इंसान। जिस तरह से वह प्रतिक्रिया करते हैं, वह उनके चेहरे पर दिखता है। वह पीछे नहीं हटते और चुगली नहीं करते, वह सीधे चेहरे पर है। आपको ऐसा ही होना चाहिए। आपको मजबूत होना चाहिए और एक मजबूत व्यक्ति की तरह आपको चेहरे पर फैसला लेना चाहिए, पीछे से नहीं।' भारत के कोच के रूप में गंभीर का अगला काम बांग्लादेश के खिलाफ होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News