कंफर्म : पाकिस्तान टी20 विश्वकप 2024 से बाहर, पिछले सीजन में खेला था इंग्लैंड से फाइनल

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 11:29 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 में सुपर 8 में पहुंचने में फेल हो गई है। पाकिस्तान को यूएसए और भारत से मुकाबला गंवाना महंगा पड़ गया। शुक्रवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में आयरलैंड और यूएसए का मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने से पाकिस्तान को घाटा पड़ा। पाकिस्तान को सुपर 8 में आगे बढ़ने के लिए यहां यूएसए की हार चाहिए थी लेकिन मुकाबला रद्द होने से यूएसए एक अंक लेकर सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर गया।

 

Pakistan cricket Team, T20 World Cup 2024, Babar Azam, Shaheen afridi, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, टी20 वर्ल्ड कप 2024, बाबर आजम, शाहीन अफरीदी

 

पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर और भी है। उनका आगामी मुकाबला इसी लॉडरहिल के मैदान पर होना है। जहां आगामी दिनों में बारिश बताई जा रही है। अगर वह मुकाबला न हुआ तो पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में सिर्फ एक जीत के साथ ही बाहर हो जाएगा। पाकिस्तान के लिए यह बड़ा झटका होगा क्योंकि टी20 विश्व कप के पिछले 2022 संस्करण में वह इंग्लैंड के साथ फाइनल खेली थी। 


ऐसे रहे पाकिस्तान के मुकाबले

बनाम यूएसए : सुपर ओवर में हारे
पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम ने 44 तो शादाब खान के 40 रनों की बदौलत 159 रन बनाए। जवाब में यूएसए ने मोनाक पटेल के 50, गौंस 35, एरोन जोंस 36 की मदद मैच टाई करवा लिया। सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 18 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना पाई और 5 रन से मुकाबला गंवा दिया। 

बनाम भारत : 6 रन से हारे
भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए ऋषभ पंत के 42 रनों की बदौलत 119 रन बनाए थे। नसीह और हारिस ने 3-3 विकेट निकाले। जवाब में पाकिस्तान की टीम 113 रन ही बना पाई। जसप्रीत बुमराह 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे। 

बनाम कनाडा : 7 विकेट से जीते
कनाडा ने पहले खेलते हुए एरोन जोनसन के 52 रनों की बदौलत 106 रन ही बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट लिए। पाकिस्तान ने जवाब में खेलते हुए मोहम्मद रिजवान के 53 और बाबर आजम के 33 रनों की बदौलत जीत हासिल कर ली। 


निष्कर्ष : पाकिस्तान को यूएसए और भारत से हार के कारण बड़ा घाटा पड़ा। वहीं, यूएसए की टीम कनाडा और पाकिस्तान पर जीत और आयरलैंड के खिलाफ मैच रद् होने से अंक तालिका में पांच अंक बनाने में सफल रहा। पाकिस्तान अगला मुकाबला जोकि आयरलैंड के खिलाफ है, जीतने में भी सफल हो गया तो भी उनके 4 ही प्वाइंट होंगे। इस तरह यूएसए 5 अंकों के साथ सुपर 8 में पहुंच गया है।  

 


यूएसए बनाम आयरलैंड मुकाबला रद्द

 

Pakistan cricket Team, T20 World Cup 2024, Babar Azam, Shaheen afridi, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, टी20 वर्ल्ड कप 2024, बाबर आजम, शाहीन अफरीदी


शुक्रवार को यूएसए और आयरलैंड के बीच मुकाबले की तैयारी थी लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया। फ्लोरिडा में बाढ़ के हालत बने हुए हैं। ऐसे में स्टेडियम पानी से भरा हुआ था। फ्लोरिडा में शुक्रवार को बारिश तो रुक गई और सूरज भी निकल आया लेकिन मैदान रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण सूख नहीं पाया। अंपायरों ने कई बार जाकर मैदान का निरीक्षण किया लेकिन हर बार उन्हें निराशा झेलनी पड़ी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News