भारत के खिलाफ डेविस कप मैच से हटे पाकस्तान के टेनिस स्टार ऐसाम, लगाया ये आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 02:52 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के टेनिस स्टार ऐसाम उल हक कुरैशी ने विरोध जताते हुए भारत के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले से हटने का फैसला किया है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने भारतीय खिलाड़यिों के सुरक्षा व्यवस्था पर चिंता जताने के बाद पाकिस्तान की मेज़बानी में होने वाले डेविस कप मुकाबले को स्थानांतरित कर किसी तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया है। आईटीएफ ने 5 नवंबर को दोनों देशों के डेविस कप मैच को सुरक्षा का हवाला देते हुए तटस्थ स्थान पर कराने की घोषणा की थी। 

PunjabKesari

ऐसाम ने आईटीएफ के फैसले को खेदजनक बताते हुए कहा कि वह इस बात से बहुत दुखी हैं कि वैश्विक संस्था भी भारतीय खिलाड़ियों के प्रभाव में आ गई और पाकिस्तान से उसकी जमीन पर डेविस कप मुकाबला आयोजित करने का अधिकार वापस ले लिया गया। पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पाकिस्तान टेनिस संघ के अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘अखिल भारतीय टेनिस संघ (आएटा) और आईटीएफ का रवैया पाकिस्तान टेनिस संघ के खिलाफ खेदजनक रहा है।

PunjabKesari

पाकिस्तान में भारतीय टीम को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। सैंकड़ों भारतीय पाकिस्तान में करतारपुर, नानका साहिब और तक्षिला में पूजा-अर्चना करने आते हैं और उनके खिलाफ एक भी हिंसात्मक घटना नहीं हुई है।' रोहन बोपन्ना के साथ लंबे अर्से तक जोड़ी बनाकर खेलते रहे ऐसाम ने भारतीय खिलाड़यिों और अधिकारियों की आलोचना करते हुये कहा, ‘इन्हें हमारे सुरक्षाकर्मियों का अपमान नहीं करना चाहिये कि वे भारतीय टेनिस टीम के थोड़े से सदस्यों की सुरक्षा व्यवस्था नहीं कर सकते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News