PAK vs ENG : तीसरे दिन का खेल खत्म, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब, लगे 3 शतक

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 05:48 PM (IST)

रावलपिंडी : कप्तान बाबर आजम की आक्रामक शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां चाय के विश्राम तक तीन विकेट पर 411 रन बनाकर इंग्लैंड को करारा जवाब दिया। इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 657 रन बनाये थे। चाय के विश्राम के समय पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से 246 रन पीछे है और उसके सात विकेट बचे हुए हैं कप्तान बाबर आजम इस मैच में शतक जड़ने वाले सातवें बल्लेबाज है। वह 132 गेंद में 106 रन का खेल रहे है जबकि पदार्पण कर रहे बायें हाथ के बल्लेबाज सउद शकील 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे है।

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 181 रन से आगे की और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और अब्दुल्ला शफीक ने अपने-अपने शतक पूरे किये। दोनों की 225 रन की साझेदारी को विल जैक्स ने शफीक को आउट कर तोड़ा। यह पहली बार है जब किसी टेस्ट की पहली पारी में दोनों टीमों के चारों सलामी बल्लेबाज ने शतकीय पारियां खेली। शफीक ने 203 गेंद की पारी में 114 रन बनाये। इमाम 207 गेंद में 121 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने। 

PunjabKesari

अजहर अली दिन के शुरुआती सत्र में आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे। जेम्स एंडरसन की गेंद पर उन्हें जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। उनकी 48 गेंद में 27 रन की पारी का अंत लीच ने पगबाधा कर के किया। इसके बाद बाबर को शकील का अच्छा साथ मिला और दोनों ने दूसरे सत्र में इंग्लैंड के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा। दोनों ने अब तक 121 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। बाबर ने लीच की गेंद पर छक्के के साथ 68 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं बेन स्टोक के खिलाफ कवर ड्राइव पर चौका जड़ 126 गेंद में करियर का आठवां शतक पूरा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News