ENG vs PAK : इंग्लैंड ने फिर की पाक गेंदबाजों की पिटाई, सीरीज क्लीन स्विप के लिए चाहिए मात्र इतने रन

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 06:58 PM (IST)

कराची : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 210 रन पर रोकने के बाद लक्ष्य का तेजी से पीछा करना शुरू कर दिया है। दिन के आखिरी सत्र में 167 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने महज 17 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 112 रन बना लिए हैं। बेन डंकेट 50 तो कप्तान बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं। जीत के लिए अब 55 रन चाहिए। उम्मीद है कि इंग्लैंड इसे सुबह के सत्र में बनाकर पाकिस्तान को 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्विप कर देगी।

ENG vs PAK, England cricket team, England vs Pakistan, Clean Sweep, cricket news in hindi, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, क्लीन स्वीप, हिंदी में क्रिकेट समाचार

 

इससे पहले पाकिस्तान की शुरूआत जैक लीच और रेहान अहमद ने खराब कर दी थी। सबसे पहले लीच ने 6 गेंदों के अंतर में 3 विकेट चटकाकर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला खड़ा कर दिया। इसके बाद रेहान  अहमद ने भी अपनी ऊंगलियों का जादू चलाया। पाकिस्तान की ओरसे बाबर आजम (54) और सउद शकीक (53) रन बनाने में सफल रहे। बाबर इस दौरान साल 2022 में 1000 रन पूरा करने वाले चौथे टेस्ट बल्लेबाज बने। वह अर्धशतक पूरा करने के बाद अहमद की गेंद पर आक्रामक शॉट लगाने के चक्कर में शॉट मिडविकेट के पास ओली पोप द्वारा लपके गए। 

ENG vs PAK, England cricket team, England vs Pakistan, Clean Sweep, cricket news in hindi, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, क्लीन स्वीप, हिंदी में क्रिकेट समाचार

 

इसी तरह अहमद 18 साल और 126 दिन की उम्र में टेस्ट पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा खिलाड़ी है। उन्होंने बाबर को आउट करने के बाद लगातार दो ओवरों में मोहम्मद रिजवान (7) और शकील को आउट कर मैच में इंग्लैंड की पकड़ मजबूत कर दी। अंत में आघा सलमान 21, फहीम अशरफ 1, नौमान अली 16 तो मोहम्मद वसीम जूनियर 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रेहान ने 48 रन देकर पांच तो लीच ने 72 रन देकर तीन विकेट चटकाईं।

 

 

दूसरी पारी में मिले 167 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने तेजतर्रार शुरूआत की। जैक क्राऊले ने 41 गेंदों में 41 रन बनाए तो बेन डंकेट 38 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं। दोनों ने इंग्लैंड के लिए पहली विकेट के लिए 87 रन जोड़े। रेहान अहमद को तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन वह 10 रन बनाकर आऊट हो गए। अभी स्टोक्स 10 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं और टीम को जीत के लिए महज 55 रनों की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News