पाकिस्तान घर पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ खेलेगा नॉन स्टॉप क्रिकेट

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 04:12 PM (IST)

लाहौर : पिछले सीजन आखिरी समय पर अपने-अपने दौरे रद्द करने के बाद अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम नवंबर 2022 और अगले साल जनवरी के बीच पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से शुक्रवार को जारी आगामी बंपर शेड्यूल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भी शामिल हैं। पीसीबी के शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम 2022-23 के घरेलू सत्र में सात आईसीसी विश्व चैंपियनशिप टेस्ट मैच खेलेगी। दो श्रीलंका, तीन इंग्लैंड और दो न्यूजीलैंड के खिलाफ होंगे, जबकि पाकिस्तान 12 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग मैच भी खेलेगा। 

वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड सभी टीमों के साथ तीन-तीन मैच होंगे। पाकिस्तान के घरेलू सत्र की शुरुआत पांच से 12 जून के बीच रावलपिंडी में वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला से होगी। नवंबर में तीन टेस्ट मैचों से पहले इंग्लैंड की टीम सितंबर-अक्टूबर में सात मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए भी पाकिस्तान का दौरा करेगी। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम दिसंबर-जनवरी में दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के बाद पांच वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अप्रैल में फिर से पाकिस्तान आएगी। 

टी-20 प्रारूप में पाकिस्तान पुरुष टीम अगस्त-सितंबर में एक्शन में दिखेगी, जब वह श्रीलंका में टी-20 एशिया कप और फिर बाद में 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में 2022 आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 खेलेगी। इस बीच पाकिस्तान महिला टीम के पास 12 महीने का एक पैक्ड सीजन है, जिसमें आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप 2022-25 मैच, दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 और सीनियर टी-20 विश्व कप, बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेल और हांग्जो में 2022 एशियाई खेल और फिर एशिया कप(टी-20 प्रारूप) शामिल है, जिसके श्रीलंका में होने की उम्मीद है। 

पाकिस्तान महिला टीम श्रीलंका, आयरलैंड (दोनों घर) और ऑस्ट्रेलिया (घर से बाहर) के खिलाफ तीन अंतरराष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप श्रृंखलाएं भी खेलेगी। इसके अलावा वह बर्मिंघम खेलों से पहले 12 से 24 जुलाई के बीच बेलफास्ट में एक त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया से भी भिड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News