गेंद घूमेगी तो पाकिस्तान जीतेगा- Steven Finn ने बताया इंग्लैंड को हराने का तरीका

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 06:20 PM (IST)

मुल्तान : इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीवन फिन का मानना ​​है कि पाकिस्तान सीरीज के दूसरे टेस्ट में तभी वापसी कर सकता है जब उन्हें मुल्तान में स्पिनिंग विकेट मिलेगी। मार्च 2022 के बाद से घर में पाकिस्तान की टीम एक भी टेस्ट जीत नहीं पाई है। मुलतान में उन्होंने इस क्रम को तोड़ने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 556 रन बनाए थे। लेकिन बावजूद इन्हें उन्हें खराब गेंदबाजी के कारण पारी और 47 रन से हार का सामना करना पड़ा। वह अब मार्च 2022 से घर पर 7 टेस्ट में हार चुके हैं जबकि चार उन्होंने ड्रा करवाए हैं।

मुल्तान की पहली टेस्ट पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल थी। पाकिस्तान की ओर से तीन बल्लेबाजों ने पहली पारी में शतक बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक ने 317 रन बनाए जबकि जो रूट ने 262 रन का योगदान दिया। दोनों के बीच 454 रन की ऐतिहासिक साझेदारी भी हुई। बहरहाल, फिन ने आगामी टेस्ट की पिच पर बोलते हुए कहा कि फिलहाल यह गीला लग रही है लेकिन अगले तीन दिनों में यह सूख जाएगी। मुझे लगता है कि गेंद को घुमाना ही एकमात्र तरीका है जिससे पाकिस्तान इंग्लैंड को हरा सकता है। यदि वह ऐसा नहीं कर पाते हैं तो यहां बाजी इंग्लैंड के हाथ में ही होगी।

 

वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन को 15 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए विकेट में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि तीन दिनों में (अगले टेस्ट के लिए) पिच हमारी अभी तक की पिच से कितनी अलग हो सकती है। इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने भी पिच की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि यह एक अवास्तविक विकेट था। मैं इसे रोल करके अपने साथ ले जाना चाहूंगा। 

 

बहरहाल, इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट के लिए बदलाव की उम्मीद है, कप्तान बेन स्टोक्स चोट से उबरने के बाद वापसी कर सकते हैं। ब्रायडन कार्से, जिन्होंने अपने पदार्पण में प्रभावित किया, अपना स्थान बरकरार रख सकते हैं, जबकि 156 रन देकर एकमात्र विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की स्थिति अनिश्चित है। यहां रेहान अहमद को बुलावा जा सकता है जिन्होंने 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में 5-48 के आंकड़े दिए थे।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट पहले कराची में होना था लेकिन नेशनल स्टेडियम में नवीनीकरण कार्य के कारण इसे मुल्तान में शिफ्ट कर दिया गया। इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात में सीरीज करवाने की बात हुई थी। लेकिन बाद में इसपर मुहर नहीं लगी। तीसरा टेस्ट 24-28 अक्टूबर तक रावलपिंडी में होगा। पाकिस्तान अगले साल कराची, लाहौर और रावलपिंडी में खेलों के साथ चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने के लिए भी तैयार है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News