मैच में ऋषभ पंत के हेलमेट पर लगी थी गेंद, दूसरे वनडे से हो सकते है बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 02:38 PM (IST)

मुंबई: विकेटकीपर ऋषभ पंत आस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं जायेंगे क्योंकि पहले मैच में उनके सिर पर गेंद लग गई थी। पंत के हेलमेट में मंगलवार को यहां पहले वनडे में बल्लेबाजी करते हुए गेंद लग गई थी जिससे वह दूसरी पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतरे थे। वह निगरानी में हैं। 

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘ऋषभ पंत आज अन्य सदस्यों के साथ राजकोट नहीं जाएंगे। वह बाद में टीम से जुड़ जाएंगे।' उन्होंने कहा, ‘सामान्य तौर पर जिस खिलाड़ी को सिर में गेंद लगती है, उसे 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाता है।' अभी इस पर स्पष्टता नहीं है कि वह अगले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, या फिर उन्हें आराम दिया जाएगा। भारत की पारी के दौरान 44वें ओवर में पैट कमिंस की बाउंसर गेंद उनके हेलमेट से टकराई थी जिस पर उनका विकेट भी चला गया था।

इस चोट के कारण लोकेश राहुल को स्टंप के पीछे उनकी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी। मंगलवार की रात को बीसीसीआई ने बयान में कहा कि पंत निगरानी में हैं। आस्ट्रेलिया ने भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था जिसके बाद भारत की टीम 255 रन पर सिमट गई थी जिसमें पंत ने 33 गेंद में 28 रन बनाए थे। राहुल ने विकेटकीपिंग की तो मनीष पांडे पंत की जगह क्षेत्ररक्षण के लिये उतरे। आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Related News

Recommended News