ऋषभ पंत दिखेंगे IPL 2023 में, पोंटिंग बोले- भले ही वो फिट नहीं, पर टीम के साथ रहेेंगे

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में चमत्कारिक रूप से बचने के बाद अब अपना इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में करवा रहे हैं। कार एक्सीडेंट के दौरान पंत को कई चोटें आई थी और सबसे गंभीर चोट उनके दाएं घुटने में आई थी, जिसमें उनके घुटने का लिगामेंट फट गया था। हालांकि, पंत के घुटने की सर्जरी सफल रही, लेकिन उन्हें अब भी रिकवर होने में लंबा समय लगने वाला है। 

चोट की वजह से पंत भारतीय टीम के कार्यक्रमों के साथ-साथ आईपीएल भी मिस करने जा रहे हैं। पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं और उनके न खेलेने से टीम को बड़ा झटका लगने वाला है। चोट की वजह पंत का आईपीएल में खेलना नामुमकीन हैं, लेकिन टीम के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि ऋषभ पंत चाहे आईपीएल में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है तो भी वह ऋषभ पंत को अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। 

रिकी पोंटिंग ने कहा,"आप पंत जैसे खिलाड़ियों को प्रतिस्थापित नहीं कर सकते हैं, यह सरल नहीं हैं। ऐसे खिलाड़ी, पेड़ों पर नहीं उगते हैं। हमें उनका रिप्लेसमेंट देखना होगा और हम पहले से विकेटकीपर-बल्लेबाज को ढूंढ रहे हैं।

PunjabKesari

पोंटिंग ने कहा,"मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे पास बैठे। यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है, तो भी हम उसे अपने साथ रखना पसंद करेंगे। वह समूह के सांस्कृतिक नेता की तरह है, कप्तान होने के नाते और उनका वह रवैया और संक्रामक मुस्कान और हंसी है जो हम सभी को उनके बारे में बहुत पसंद है। यदि वह वास्तव में यात्रा करने और टीम के आसपास रहने में सक्षम है, तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे साथ बैठे।

भारतीय टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। पोंटिंग ने कहा कि भारतीय टीम को सीरीज में पंत की कमी काफी खलेगी। उन्होंनें कहा,"जब उसने पहली बार शुरुआत की तो शायद हम सभी ने सोचा कि वह एक टेस्ट बल्लेबाज की तुलना में एक बेहतर टी20 और एक दिवसीय बल्लेबाज बनने जा रहा है लेकिन यह वास्तव में दूसरे तरीके से काम कर रहा है। उनका टेस्ट क्रिकेट उल्लेखनीय रहा है। यहां तक ​​कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला, हम जानते हैं कि वह पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे खेले थे। फैंस पंत को फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखान चाहते थे।"

पोंटिंग ने कहा कि वह पिछले कुछ दिनों से पंत के साथ संपर्क में हैं। उन्होंने कहा,"मैंने पंत से पिछले कुछ दिनों से फोन पर बात कर रहा हूं। पंत के लिए यह एक भयानक समय था, हर किसी के लिए वास्तव में डरावना समय था।  वह वास्तव में एक संक्रामक युवा है जिसके पैरों पर अभी भी दुनिया है। इसलिए हम अपनी उंगलियों को क्रॉस करके रखेंगे और आशा करते हैं कि वह जल्द से जल्द खेलने के लिए वापस आएं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News