पंत या सैमसन, न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने बताया कौन है बेहतर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 02:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट में बहुचर्चित बहसों में से एक सीमित ओवरों के प्रारूप में विकेटकीपर बल्लेबाज स्लॉट के बारे में रही है। टी20 विश्व कप 2022 में भारत ने टूर्नामेंट के पहले भाग के लिए अनुभवी दिनेश कार्तिक को आजमाया और फिर अंतिम दो मैचों में ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह दी। दोनों महत्वपूर्ण चरणों में प्रभाव छोड़ने में विफल रहे, हालांकि चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए पंत को जारी रखा जो अभी तक फलदायी नहीं रहा है। हालांकि लोग लगातार संजू सैमसन को मौका देने की बात कर रहे हैं जिन्हें बार-बार अंदेखा किया जा रहा है। वहीं इस पर बोलते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल ने महसूस किया कि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने धमाकेदार शतक को छोड़कर एकदिवसीय प्रारूप में पंत प्रभावशाली नहीं रहे हैं। 

डोल ने कहा, 'ऋषभ पंत का रिकॉर्ड एक अच्छा नमूना आकार है। उन्होंने सिर्फ 30 गेम खेले हैं और केवल 35 का औसत है, स्ट्राइक रेट अच्छा है। लेकिन 11 मैचों में संजू का औसत 60 का है। और मुझे नहीं लगता कि वह किसी से कम नहीं है। मुझे लगता है कि वह भी एक अवसर का हकदार है। उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत बनाम संजू सैमसन की बहस मेरे लिए एक दिलचस्प है। ऋषभ पंत के बारे में बहुत सारी बातें हैं और वह भविष्य में कैसे होगा। लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में, उन्होंने ऐसा नहीं किया है। अविश्वसनीय टेस्ट खिलाड़ी और वह टेस्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अच्छा है, इससे कोई समस्या नहीं है? लेकिन क्या वह सबसे अच्छा सफेद गेंद कीपर बल्लेबाज है? मैं आश्वस्त नहीं हूं। 

गौर हो कि न्यूजीलैंड दौरे के दौरान भी संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है। उन्होंने सिर्फ पहला मैच खेला जिसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें बारिश के कारण रद्द हुए दूसरे मैच में मौका नहीं मिला। अब देखना होगा कि वह तीसरे मैच में जगह बना पाते हैं या नहीं जो बुधवार 30 नवम्बर को खेला जाएगा। भारतीय टीम सीनियर खिलाड़ियों के बिना इस समय न्यूजीलैंड में है। भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की जबकि वनडे की कप्तानी कर रहे शिखर धवन तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के साथ सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करना चाहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News