इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने माना- टीम इंडिया के एक्स फैक्टर हैं बुमराह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 09:22 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) का मानना ​​है कि इस समय जसप्रीत बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। कॉलिंगवुड के अनुसार अपने कौशल स्तर के कारण बुमराह किसी भी प्रारूप में किसी भी टीम में शामिल हो सकते हैं। मौजूदा टी20 विश्व कप के 6 मैचों में बुमराह ने 4.08 की इकोनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं। 

 

Paul Collingwood, England cricket Team, Jasprit Bumrah, X factor, Team India, cricket news, sports, पॉल कॉलिंगवुड, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जसप्रीत बुमराह, एक्स फैक्टर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


बहरहाल, एक शो के दौरान कॉलिंगवुड ने बुमराह पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि अगर आपके पास कागज का एक टुकड़ा होता और आपको खेल के किसी भी प्रारूप में एक क्रिकेट टीम चुननी होती, तो उस सूची में सबसे ऊपर सबसे पहला नाम जसप्रीत बुमराह का होता। यह बहुत ही सरल है। वह सर्वश्रेष्ठ हैं। इस समय दुनिया में क्रिकेटर का कौशल स्तर, गति, टी20 क्रिकेट में उसका कमाल अविश्वसनीय है। वह टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के एक्स फैक्टर हैं।


इंग्लैंड ने 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। हालांकि टीम इंडिया के पास तब बुमराह नहीं थे। इस बार टीम इंडिया को उम्मीद होगी कि इंग्लैंड के खेलना बुमराह का होना बड़ा अंतर पैदा करेगा। कॉलिंगवुड ने सनसनीखेज प्रदर्शन के लिए बुमराह की सराहना की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज बुमराह पर हावी होने की कोशिश करेंगे। अगर वह महंगा रहता है तो इससे भारतीय खेमे में खलबली मच सकती है। हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा।

 

Paul Collingwood, England cricket Team, Jasprit Bumrah, X factor, Team India, cricket news, sports, पॉल कॉलिंगवुड, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, जसप्रीत बुमराह, एक्स फैक्टर, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


कोलिंगवुड ने कहा कि अगर वे (इंग्लैंड) उसकी गेंदों पर रन बना सकते हैं। उसकी गेंदों को संभाल सकते हैं तो इससे विपक्षी टीम पर बहुत प्रभाव पड़ेगा। इंग्लैंड को इसी तरह की मानसिकता रखनी होगी। वे ऐसा नहीं करेंगे। आपने पिछले मुकाबले में ट्रेविस हेड को बुमराह की गेंदों अच्छे से खेलते देखा था। हालांकि इस दृष्टिकोण से जाने में जोखिम तो है। क्योंकि अगर बुमराह शुरूआती बढ़त बनाने में सफल रहा तो इंग्लैंड के लिए मुश्किल होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News