IPL 2024 : डैथ ओवर के नए किंग बने दिनेश कार्तिक, बोले- मैं आज नियंत्रण में नहीं था लेकिन वहां...

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 12:16 AM (IST)

खेल डैस्क : चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक समय जब विराट कोहली का विकेट गिरा तो बेंगलुरु की जीत मुश्किल लग रही थी लेकिन ऐन मौके पर दिनेश कार्तिक सामने आए और बडे़ शॉट लगाकर अपनी टीम की जीत आसान कर दी। कार्तिक इसी के साथ नए डैथ ओवर किंग भी बनते जा रहे हैं। वह 2022 के बाद से डैथ ओवर्स में 203 की स्ट्राइक रेट से 372 रन बना चुके हैं। वह सिर्फ शिमरोन हेटमायर (383 रन) से ही पीछे हैं। इसके बाद रिंकू सिंह (351), टिम डेविड (290) और डेविड मिलर (285) का नाम आता है। 

 


वहीं, मैच विजेता पारी खेलने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि आम मैं थोड़ा सा (जंग खाओ)। यानी पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं था। लेकिन अंत में मैं वहां पहुंच ही गया। कार्तिक ने माना कि हमें इसकी (लोमरोर की पारी) जरूरत थी, अनुज ने पिछली बार अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन जब महिपाल आउट हुए.. तो उन्होंने मुझ पर से दबाव हटा दिया। वहीं, हर्षल की गेंदबाजी पर उन्होंने कहा कि वह चतुर गेंदबाज है। उनपर शॉट खेलने से चूकना विकेट गंवाने के बराबर है। मैं काफी समय से स्कूप खेलने के लिए इंतजार कर रहा था। 

 


मुकाबले की बात की तो आरसीबी को अपने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का फायदा मिला जिन्होंने चिन्नास्वामी के मैदान पर पंजाब किंग्स पर जीत दिलवाने में टीम के लिए महत्वपूर्ण रोल अदा किया। आखिरी दो ओवरों में जब बेंगलुरु को 177 रन का पीछा करते हुए 23 रन चाहिए थे तो दिनेश कार्तिक ने दो चौके और दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले पंजाब के शिखर धवन के 45, शशांक सिंह के 8 गेंदों पर 21 रनों की बदौलत 176 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु को पहले विराट का सहयोग मिला जिन्होंने 49 गेंदों पर 77 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों पर 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News