वीजा में देरी के बाद PCB का बड़ा फैसला, घर वापस भेजे जाएंगे PSL खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 09:58 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान सुपर लीग के लिए लाहौर और कराची के खिलाड़ियों और कर्मचारियों को अबू धाबी के लिए एक वाणिज्यिक उड़ान में प्रवेश करने से रोक दिए जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन 13 क्रिकेटरों को उनके अपने-अपने घर वापस भेजने का फैसला किया है। ये कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि शेष वीजा जारी करने में संभावित रूप से कुछ और देरी हो सकती है। 

पीसीबी के अनुसार, जैसे ही वीजा संसाधित हो जाता है, खिलाड़ियों को अबू धाबी में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) सीजन 6 के लिए पहली उपलब्ध कमर्शियल फ्लाइट में सवार होने से पहले अनिवार्य पीसीआर परीक्षणों से गुजरना होगा। पीसीबी ने यह भी बताया कि पांच खिलाड़ी और अधिकारी आज दोपहर कराची से दोहा होते हुए अबू धाबी पहुंचे, जबकि 12 खिलाड़ी और एक अधिकारी रविवार शाम को लाहौर से रवाना हुए और सोमवार सुबह बहरीन के रास्ते अबू धाबी पहुंचेंगे। 

इन 17 व्यक्तियों को यूएई सरकार से मिली छूट के अनुसार भेजा गया था। पीसीबी निदेशक, वाणिज्यिक और पीएसएल 6 के प्रमुख बाबर हामिद ने एक आधिकारिक बयान में कहा, हमें कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों को हुई असुविधा के लिए खेद है, लेकिन यह अप्रत्याशित परिस्थितियों और अप्रत्याशित चुनौतियों के कारण हुआ है।

उन्होंने कहा, पीसीबी अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर काम कर रहा है, और अबू धाबी में सभी प्रतिभागियों को समय पर लाने की पूरी कोशिश कर रहा है ताकि हम शेष टूर्नामेंट आयोजित कर सकें। पिछले हफ्ते क्वेटा ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज नसीम शाह और मुल्तान सुल्तान्स के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पीएसएल 6 से बाहर हो गए थे। 

नसीम ने गैर-अनुपालन आरटी-पीसीआर परीक्षा परिणाम के साथ निर्दिष्ट होटल में पहुंचकर पाकिस्तान से प्रस्थान के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। हालांकि पीसीबी ने यू-टर्न लिया और नसीम को पीएसएल के लिए अपनी टीम में शामिल होने की अनुमति देने का फैसला किया। इस साल मार्च में कोविड-19 के कई मामले सामने आने के बाद पीएसएल 6 को स्थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट जून में अबू धाबी में फिर से शुरू होने वाला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News