श्रीलंका के खिलाफ शतक के बाद बोले मुशफिकुर रहीम- लोग मेरी तुलना डॉन ब्रैडमैन से करते हैं

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 11:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के सनसनीखेज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे दिन आठवां टेस्ट शतक बनाते हुए 5000 टेस्ट रन पूरे किए और ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन गए। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने पहली पारी में श्रीलंका को 397 रनों पर रोक दिया, तमीम इकबाल और मुशफिकुर के शानदार प्रदर्शन ने बांग्लादेश को खेल में बढ़त बनाने में मदद की। दिन के खेल के अंत में, मुशफिकुर ने कुछ विवादास्पद बयान दिए, जिसमें कहा गया कि उनके देश में अनुभव का कोई मूल्य नहीं है। 

एक रिपोर्ट में मुशफिकुर के हवाले से कहा गया कि मुझे लगता है कि बांग्लादेश में अनुभव का कोई मूल्य नहीं है। 17 साल तक खेलना बहुत बड़ी बात है। जो कुछ मेरा इंतजार कर रहा है, अल्लाह ने लिखा है और मैं उतना ही अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। 5000 टेस्ट रन तक पहुंचने वाले पहले बांग्लादेशी बनना एक शानदार अहसास है। लेकिन मुझे यकीन है कि मैं आखिरी नहीं हूं। हमारे सीनियर और जूनियर में बहुत से सक्षम खिलाड़ी होंगे जो 8,000 या 10,000 रन तक पहुंच सकते हैं। 

2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने दोहरे शतक के बाद 18 पारियों में मुशफिकुर तीन अंकों का आंकड़ा हासिल करने में नाकाम रहे थे। वह एकमात्र अवसर 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ आया था, जब उन्होंने 91 रन बनाए। तब से उन्होंने केवल एक 50+ स्कोर दर्ज किया है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी हालिया श्रृंखला में आया था। 

उन्होंने कहा, केवल बांग्लादेश में, मैंने देखा है कि जब मैं शतक बनाता हूं तो लोग मेरी तुलना डॉन ब्रैडमैन से करते हैं, लेकिन तब जब मैं रन नहीं बनाता, तो मुझे लगता है कि मैं अपने लिए एक गड्डा खोद रहा हूं। मैं वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक हूं इसलिए हम लंबे समय तक यहां नहीं रहेंगे। लेकिन यह एक संस्कृति बनती जा रही है, इसलिए युवा खिलाड़ियों को समर्थन की जरूरत है। अगर मुझे मैदान से बाहर इन चीजों से निपटने में इतना समय देना पड़ता है, तो हमारी ऑन-फील्ड ड्यूटी प्रभावित होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News