आधी इंडियन टीम को ऑस्ट्रेलिया की पूरी फिट टीम से बहतर कहने पर लोग हंस रहे थे : अख्तर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 05:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट मैच को भारत ने 3 विकेट से जीतकर बाॅर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, जब मैंने कहा था कि भारत की आधी टीम ऑस्ट्रेलियाई की पूरी फिट टीम से बेहतर है तो लोग हंस रहे थे। 

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैलन पर बात करते हुए कहा, जब मैंने कहा था कि आधी इंडियन टीम है वह पूरी फिट ऑस्ट्रेलियाई टीम से बेहतर है और लोगों ने बहुत कहा कि आप ऐसा कैसे कह सकते हैं। मैंने कहा कि हां जरूर भारत को मारना चाहिए और टेस्ट सीरीज अपने नाम करनी चाहिए। मैंने ये भी कहा था कि अगर भारत यहां से सीरीज जीत जाता है तो ये ऐतिहासिक जीत होगी। 20 अनफिट खिलाड़ियों के साथ भारत एक आधी टीम के साथ जाता है। बच्चे आकर ऑस्ट्रेलिया को मारेंगे तो फिर क्या हाल होगा। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, जब ऋषभ पंत आकर मारेगा तो यही हाल होगा। जब मैंने देखा भारत ने वापसी कर ली है और अब ये आपको नोचकर खाएंगे, आपको मार देंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि जब टीम ड्रेसिंग रूम में बन जाती है तो आत्मविश्वास ऐसा आ जाता है कि हमारे पास कोई च्वाइस नहीं है। जब हमने अंदर जाना है तो कुछ एक्ट्रा आडनेरी करके दिखाना है। ये प्रत्येक व्यक्ति की क्षमता में होता है कि वह एक्ट्रा आर्डिनरी कर सकता है। ये विश्वास आने के लिए मार खाना जरूरी है। वो मार भारत ने ठीक-ठाक खाई, जिसके बाद वह रिबिल्ड हुए हैं। 

उन्होंने कहा, मैंने बार-बार कहा कि भारत टेस्ट सीरीज जीत सकता है। लोग समझते थे कि यूट्यूब पर व्यूज पाने के लिए कह रहा है। अगर व्यूज के लिए कहता होता तो रोज वीडियो बनाता। जब मैंने कहा कि ये जीत जाएंगे और अगर जीते तो ये एक ऐतिहासिक जीत होगी तो लोग हंस रहे थे। हंसना चाहिए, लोगों का काम हंसना है। लेकिन ये बात तो माने भारत ने वह ताकत दिखाई, वह चरित्र दिखाया जिसकी मुझे छोड़कर उनसे उम्मीद भी नहीं की जा रही थी कि वह टेस्ट सीरीज जीत सकता है। 

अख्तर ने आगे कहा, आपका विश्वास करने का लेवल वह नहीं है जो मेरा है। आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर वह ऐतिहासिक जीत अपने नाम कर ली है जिसकी शायद उम्मीद बहुत कम लोगों ने की थी। शायद मैं अकेला ये कह रहा था। 

पूरा वीडियो देखें - 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Related News

Recommended News