लोग कहते हैं तुम विराट की बहुत तारीफ करते हो, मैं कहता हूं कैसे ना करूं: शोएब अख्तर

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 11:52 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के चाहने वालों की संख्या पूरी दुनिया में काफी ज्यादा है। देश के साथ विदेशों में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं। विराट कोहली ने यह मुकाम अपने जबरदस्त क्रिकेट करियर से हासिल किया है। आम लोगों के साथ-साथ मौजूदा क्रिकेटर यहां उन्हें अपना आइडल मानते हैं, वहीं पू्र्व क्रिकेटर भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते। कोहली के चाहने वालों में से एक बड़ा नाम पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर का भी हैं। शोएब अक्सर कोहली की तारीफ करते रहते हैं और हाल में उन्होंने खुलासा किया है कि वह क्यों कोहली के बारे में इतनी बात करते हैं।

शोएब ने कहा, "देखिए, मेरा मानना ​​है कि सचिन तेंदुलकर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन एक कप्तान के रूप में, वह हारे हुए लग रहे थे। उन्होंने खुद ही कप्तानी छोड़ दी। मैं अपने एक दोस्त से विराट कोहली के बारे में बात कर रहा था और हम उसी पर चर्चा कर रहे थे। कोहली पिछले कुछ समय खो गया था। जब-जब वह अपने दिमाग पर काम करेगा, तो वह प्रदर्शन करेगा। जब उसका दिमाग मुक्त हो गया, तो उसने टी20 विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया।"

PunjabKesari
 
शोएब ने कहा, "आपको यह भी देखने की जरूरत है कि कोहली के लगभग 40 शतक रन चेज में आए। लोग कहते हैं तुम विराट की बहुत तारीफ करते हो, मैं कहता हूं कैसे ना करूं? मुझे ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए? एक चरण के दौरान, विराट के शतकों के कारण भारत जीतता था।"

गौर हो कि विराट कोहली की फॉर्म में पिछले एक दो साल में गिरावट आई थी और उनके प्रदर्शन पर पिछले साल काफी चर्चा भी हुई, लेकिन कोहली ने इस पर काम किया और फिर एशिया कप और टी20 विश्व कप के दौरान दोबारा अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हासिल की। कोहली वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। हालांकि, यह स्टार बल्लेबाज अब तक तीन टेस्ट मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News