PKL 9 : दिल्ली की लगातार पांचवीं हार, 5 अंक की जीत के साथ पल्टन अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 10:34 AM (IST)

पुणे: पुनेरी पल्टन ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 52वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 43-38 के अंतर से हरा दिया। यह दिल्ली की लगातार पांचवीं हार है जबकि पल्टन पांच मैचों से अजेय हैं। इस जीत ने पल्टन को दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। पल्टन की जीत में आकाश शिंदे (13) और मोहित गोयत (13) के अलावा कप्तान फजल अतराचली (4) और सोमवीर (4) का अहम योगदान रहा। दिल्ली के लिए नवीन एक्सप्रेस ने एक बार फिर 16 अंक हासिल किए जबकि आशू मलिक ने 8 अंक जुटाए।

नवीन ने एक अंक की रेड के साथ दिल्ली का खाता खोला तो मोहित ने तीसरे मिनट में डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर पल्टन को 3-1 से आगे कर दिया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। मोहित ने अगली रेड अंक लेकर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 10-3 की लीड ले ली। मंजीत ने हालांकि अपनी पहली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 6-11 कर दिया। फिर डिफेंस ने नबी को लपक स्कोर डिफरेंस 4 का कर दिया। इसके बाद आशू ने फजल का शिकार कर दिल्ली को बड़ी सफलता दिलाई लेकिन सोमवीर ने तीसरी बार नवीन को लपक इसका हिसाब बराबर किया।

मोहित ने आशू को लपक कर फजल को रिवाइव करा लिया। अब दिल्ली के लिए एक बार फिर सुपर टैकल आन था। मोहित ने एक बार फिर सुपर रेड के साथ दिल्ली को ऑल आउट कर अपनी टीम को 21-9 की लीड दिला दी। आशू ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ दिल्ली को राहत दी और नवीन को रिवाइव कराया। दिल्ली ने हालांकि ऑनइन के बाद लगातार पांच अंक लेकर पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में धकेला। नवीन ने अगली रेड पर नबी का शिकार कर पल्टन को ऑल आउट की धकेला। मोहित ने इसे कुछ पल के लिए टाला  लेकिन नवीन ने दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 17-23 कर दिया। इसी के साथ पहला हाफ समाप्त हुआ।

ब्रेक के बाद दिल्ली ने पल्टन को ऑल आउट कर स्कोर डिफरेंस 3 का कर दिया। फिर आशू ने अबिनेश को आउट कर स्कोर 21-23 कर दिया। फजल ने हालांकि नवीन को लपक हिसाब बराबर किया। फजल ने जल्द ही आशू को भी चलता कर फासला 2 का किया और फिर आकाश ने सुपर रेड के साथ इसे 5 का कर दिया। आकाश ने मंजीत को लपक दिल्ली को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया लेकिन नवीन ने मोहित को सुपर टैकल कर स्कोर 26-29 कर दिया। नवीन ने इसी बीच सुपर-10 भी पूरा किया लेकिन वह दूसरी बार दिल्ली को तीसरी बार ऑलआउट से नहीं बचा सके और पल्टन ने 34-27 की लीड ले ली।

फजल ने चौथे शिकार के साथ स्कोर 38-32 किया तो नबी ने रेड में नवीन का शिकार कर लिया। इसी बीच आकाश ने अपने करियर का पहला सुपर-10 पूरा किया। पांच मिनट बचे थे और पल्टन ने अपनी 6 अंकों की लीड मेंटेन रखा थी। पल्टन ने हालांकि अपनी लीड जल्द ही 8 का कर दिया। मंजीत ने अहम मुकाम पर नवीन को रिवाइव कराया। मोहित डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन डैश कर दिए गए। स्कोर 37-42 था। नवीन ने फजल को आउट कर स्कोर डिफरेंस 4 का किया। अब 1 मिनट 17 सेकेंड बचे थे। आकाश ने समय बिताने वाली रेड की और फिर पल्टन के डिफेंस ने नवीन को लपक अपनी जीत तय कर ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News