PKL 9 : सातवीं जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा जयपुर, मुंबा को 3 अंक से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 09:31 AM (IST)

पुणे: जयपुर पिंक पैंथर्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 64वें मैच में यू मुंबा को 42-39 के अंतर से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। जयपुर की यह 11 मैचों में सातवीं जीत है। उसकी जीत में अर्जुन देसवाल (15) की अहम भूमिका रही। दूसरी ओर, मुंबा को 11 मैचों में पांचवीं हार मिली। उसकी ओर से आशीष ने सुपर-10 लगाया।

देसवाल ने मैच की शुरुआत दूसरे मिनट में ही सुपर रेड के साथ कर जयपुर को 3-1 की लीड दिला दी। देसवाल ने अगली रेड पर भी अंक लिया और फिर डिफेंस ने आशीष को लपक स्कोर 5-1 कर दिया। देसवाल ने अगली रेड पर मुंबा को ऑल आउट कर अपनी टीम को 9-1 की लीड दिला दी। ऑलइन के बाद भी देसवाल का करिश्मा जारी रहा। चौथी रेड पर वह रिंकू का शिकार कर लौटे। अब बारी मुंबा के रेडर इकरामी की थी। उन्होंने सुपर रेड के साथ अपनी टीम की वापसी सुनिश्चित की और स्कोर 6-13 कर दिया। हालांकि जयपुर ने इसके बाद दो अंक लेकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

जय भगवान ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ मुंबा की वापसी की संभावना को जिंदा रखा। आशीष ने अगली रेड पर दो अंक लिए और जयपुर को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर स्कोर 14-16 कर दिया। 15वें मिनट में मुंबा के डिफेंस ने पहली बार देसवाल को लपका। स्कोर 16-18 था। मुंबा के डिफेंस ने अजीत को लपकने के साथ ही स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया। पहले हाफ की आखिरी रेड पर इकरामी डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन सुनील ने उन्हें लपक अपनी टीम को 20-19 की लीड दिला दी। इस हाफ की मुख्य बात देसवाल का सुपर-10 और ऑल आउट के बाद मुंबा की वापसी रही।

ब्रेक के बाद मुंबा ने अंतत लीड ली लेकिन राहुल ने इसे छीन स्कोर 21-21 कर दिया। फिर जय ने चार के डिफेंस में दो अंक लेकर जयपुर को दूसरी बार ऑल आउट की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया। अगली रेड पर आशीष ने जयपुर को ऑल आउट कर अपनी टीम को 27-22 से आगे कर दिया। जल्द ही मुंबा ने अपनी लीड 30-24 कर ली। हालांकि जयपुर के डिफेंस ने दो अंकों के साथ फासला चार कर लिया और फिर भवानी ने डू ओर डाई रेड पर दे अंक लेकर फासला 2 कर दिया। फिर जयपुर के डिफेंस ने जय को लपका। अब मुंबा के दो खिलाड़ी मैट पर थे।

अगली रेड पर देसवाल सेल्फ आउट हुए। मुंबा को दो अंक मिले और एक खिलाड़ी रिवाइव हुआ लेकिन मुंबा अपना ऑलआउट नहीं बचा सकी। अब जयपुर ने 34-33 की लीड ले ली। आशीष ने अंतर 1 का किया लेकिन मुंबा के डिफेंस ने भवानी को दो अंक दे किए। अब लीड 3 की हो गई। आशीष को डैश कर जयपुर ने स्कोर 40-36 कर दिया। फिर जयपुर के डिफेंस ने जय भगवान को लपक लीड 5 की करते हुए अपनी जीत पक्की कर ली। इसके बाद मुंबा ने स्कोर डिफरेंस तीन तक लाकर मैच से एक अंक हासिल किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News