AUS vs IND : पूनम यादव की करिश्माई गेंदबाजी, हैट्रिक से चूकी लेकिन जीत लिया दिल

2/21/2020 4:46:14 PM

नई दिल्ली : आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में भारतीय स्पिनर पूनम यादव की करिश्माई गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ खेला जा रहा पहला टी-20 और भी रौचक हो गया। भारतीय टीम जब पहली पारी में महज 132 रन बना पाई थी तो ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हेली के अर्धशतक से मजबूत शुरुआत कर ली थी। ऐसे समय में पूनम यादव का जादू सिर चढ़कर बोला। पूनम ने पहले एलिसा हेली को कैच एंड बोल्ड किया उसके बाद हेेंस और पैरी को भी चलता कर दिया।

Image result for poonam yadav punjab keasri sports

पूनम की यह शानदार गेंदबाजी भारतीय टीम के 12वें ओवर में देखने को मिली। मजबूत नजर आ रही ऑस्ट्रेलिया टीम का पूनम ने पहले हेंस के रूप में विकेट चटकाया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर एलिसा पैरी को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर उन्होंने दर्शकों की धड़कनें बढ़ा दीं। इससे अगली गेंद पर पूनम के पास हैट्रिक का चांस था। सामने थीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोनासीन। पूनम जोनासीन के बल्ले से इज निकालने में तो कामयाब हो गई लेकिन भारतीय विकेटकीपर भाटिया इसे पकड़ नहीं पाई। अगर कैच पकड़ा जाता तो पूनम की हैट्रिक होनी थी।

Image result for poonam yadav punjab keasri sports

बहरहाल, पूनम ने मैच के दौरान 4 ओवरों में 19 रन देते हुए 4 विकेट निकालीं। पूनम ने इसके साथ ही 63 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 89 विकेट भी पूरी कर लीं। 

महिला टी-20 विश्व कप में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े

5/16 : प्रियंका रॉय बनाम पाकिस्तान, टुनटन, 2009
4/12 : डायना डेविड बनाम श्रीलंका, बैसेटर, 2010
4/19 : पूनम यादव बनाम ऑस्टे्रलिया, सिडनी, 2020


Jasmeet

Related News