मुझे कोई अफसोस नहीं है- इंस्टा मॉडल के साथ हुए विवाद के बाद पहली बार बोले पृथ्वी शॉ

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 02:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : इंस्टा मॉडल सपना गिल से हुए विवाद के बाद अब पहली बार भारतीय युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ का बयान सामने आया है। उन्होंने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिल पाने पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्हें इसका अफसोस नहीं है क्योंकि वह खुश हैं कि टीम में वापसी हुई है। शॉ ने आखिरकार जनवरी और फरवरी, 2023 के बीच खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई सीरीज में भारत की प्लेइंग इलेवन से अपनी चूक पर खुल कर बात की।

शॉ ने आखिरी बार 2021 में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए एक टी20आई मैच खेला था। तब से, उन्होंने अभी तक किसी भी प्रारूप में भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है। उनके पास न्यूजीलैंड सीरीज में मौका था, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सके। शुभमन गिल ने वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरे शतक के साथ पृथ्वी के लिए रास्ते बंद कर दिए थे।

मुझे इसका कोई अफसोस नहीं

न्यूज24 स्पोर्ट्स से बात करते हुए शॉ ने कहा, “यह सब टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि कब खेलना है और कब नहीं, लेकिन मैंने इसका सम्मान किया क्योंकि शायद वे मुझसे पहले वाले खिलाड़ी को थोड़ी देर चांस देना चाहते थे। लेकिन फिर, मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है। मैं अवसरों की तलाश में रहूंगा क्योंकि मेरे पास लक्ष्यों की एक लिस्ट है जिसे मैं भारतीय टीम के साथ हासिल करना चाहता हूं।”

PunjabKesari

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उनके मन में भारतीय प्रबंधन के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं है। शॉ का विचार था कि प्रबंधन की जिम्मेदारी मौजूदा स्थिति के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने की थी। प्रबंधन ने अपने से पहले किसी को अवसर प्रदान करना सही समझा, इसलिए उन्होंने ऐसा किया। मुंबई में जन्मे इस खिलाड़ी का मानना था कि टीम की बेहतरी के लिए इस तरह के फैसलों का सम्मान और पवित्रता बनाए रखना उनके लिए जरूरी है।

पृथ्वी शॉ ने कहा कि वह खुश हैं कि टीम का हिस्सा बनने के लिए बुलाया जाना भी अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इसका मतलब था कि भारतीय प्रबंधन उन्हें वापसी का मौका देना चाहता था। वह कड़ी मेहनत करना और रन बनाना जारी रखना चाहते हैं और धैर्यपूर्वक सही समय का इंतजार करना चाहते बैं जब उन्हें फिर से भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिले।

अभी भी बहुत देर नहीं हुई

उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों से मिलने और उनके साथ ट्रेनिंग करने के लिए मुझे टी20 टीम में वापस आकर बहुत अच्छा लगा। मैंने उस पल का आनंद लिया। हां मुझे मौका नहीं मिला लेकिन वापसी का मौका दिया गया, यह मायने रखता है। मैं रन बनाता रहा। मुझे लगा कि अगर यह पर्याप्त नहीं है तो मुझे और अधिक स्कोर करना होगा... फिर मैंने 379 रन बनाए। यह सिर्फ मेरा दिन था और मुझे लगा कि मैं इस मौके को हाथ से नहीं जाने दूंगा। कभी-कभी यह आपके मन में आता है कि मैं तमाम प्रयासों के बावजूद इतने लंबे समय तक भारतीय टीम में क्यों नहीं हूं, लेकिन अभी भी बहुत देर नहीं हुई है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News