पुजारा ने शुभमन गिल की तारीफ की, कहा- उनके साथ बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शुभमन गिल की तारीफ करते हुए कहा कि अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन युवा सलामी बल्लेबाज ने अपने आराम क्षेत्र से बाहर बल्लेबाजी की। पुजारा ने कहा कि उन्होंने उस युवा खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करने का लुत्फ उठाया जिसने अपना दूसरा टेस्ट शतक जड़ा और घर में पहला शतक लगाया जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 480 के विशाल स्कोर का मजबूत जवाब दिया। 

तीसरे दिन दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के 113 रन की साझेदारी ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए एक ठोस मंच तैयार किया। गिल ने 235 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के भारत के सलामी बल्लेबाज बने।

पुजारा ने कहा, 'वह हमेशा अपने शॉट्स खेलना पसंद करते हैं। मैं कोशिश करता हूं और अपना स्वाभाविक खेल खेलता हूं। मैं कोशिश करता हूं और संवाद करता हूं कि गेंदबाज क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कल बहुत धैर्य दिखाया। वह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो बचाव करता रहेगा।' लेकिन अगर आप स्पिनरों के खिलाफ उनकी स्ट्राइक रेट को देखते हैं, तो वह काफी रक्षात्मक थे। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन की कोशिश कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा इसका लुत्फ उठाता हूं। अगर कोई गेंदबाजों की आलोचना कर रहा है, तो मैं सिर्फ स्ट्राइक रोटेट कर सकता हूं, कोशिश कर सकता हूं और अपना स्वाभाविक खेल खेल सकता हूं।' इस बीच, पुजारा ने कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पहले 3 टेस्ट में 3 रैंक-टर्नर पर खेलने के बाद स्वागत योग्य थी। अनुभवी बल्लेबाज 42 रन पर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने कहा कि इस तरह की बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों से बल्लेबाजी इकाई के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

पुजारा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो काफी समय हो गया है। इस तरह के विकेट देखना अच्छा है क्योंकि कभी-कभी, बल्लेबाजी इकाई के रूप में, आपको क्रीज पर कुछ समय बिताने और बड़े रन बनाने के लिए आत्मविश्वास हासिल करने के लिए ऐसी पिचों पर खेलने की जरूरत होती है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News