बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले पुजारा बोले - पंत और इस दिग्गज बल्लेबाज में बहुत सारी समानताएं हैं

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 05:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी, गुरुवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इस सीरीज में भारत के सामने जहां टेस्ट की नंबर-1 टीम को हराने की चुनौती होगी, वहीं यह चुनौती और भी कड़ी होने जा रही है क्योंकि भारत के धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट की वजह से इस सीरीज में वहीं खेलेंगे। पंत, जिन्होंने पिछली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराने में अहम भूमिका निभाई थी, वह 30 दिसंबर, 2022 में एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे।

पिछले कुछ समय से पंत भारतीय टेस्ट टीम में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों मे से एक हैं और इस सीरीज में उनकी कमी काफी खलने वाली है। भारतीय मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होनी टेस्ट सीरीज से पहले पंत की बल्लेबाजी की तारीफ की है और साथ ही उन्होंने कहा कि पंत और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बीच काफी समानता है। 

PunjabKesari

पुजारा का कहना है कि सहवाग की तरह पंत का 'स्वाभाविक खेल' विपक्षी गेंदबाजों पर आक्रमण करना है। उन्होंने कहा, "चीजें बदल रही हैं, क्योंकि इन दिनों आप बहुत सारी सफेद गेंद वाली क्रिकेट खेल रहे हैं और आपको शॉट खेलने पड़ते हैं। जब लाल गेंद की क्रिकेट की बात आती है, तो कुछ ही बल्लेबाजों का स्वाभाविक खेल आक्रामक खेलना है। यदि आप वीरेंद्र सहवाग को देखें या ऋषभ पंत, बहुत सारी समानताएं हैं। मैं दोनों की तुलना करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के प्रति उनका दृष्टिकोण बहुत समान है। वे आक्रामक खिलाड़ी हैं और वे अपनी ताकत पर टिके हुए हैं। "

गौर हो कि ऋषभ पंत पिछले साल एक भयानक कार दुर्घटना में चमत्कारिक रूप से बाल-बाल बचे थे। इस दुर्घटना में पंत को कई चोटें आई थी, लेकिन उनके घुटने की चोट काफी गंभीर थी। पंत की पिछले महीने घुटने की सर्जरी सफलतापूर्वक की गई थी। पंत की इस सर्जरी के बाद ऐसी खबर निकलकर सामने आ रही हैं कि उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने में छह या उससे अधिक महीनों का समय लग सकता है। पंत जहां चोट की वजह से अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल में खेल नहीं पाएंगे, वहीं इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में होने वाले वनडे विश्व कप में उनकी फिटनेस पर सवाल बना रहेगा और वह वनडे विश्व कप खेलेंग या नहीं इसपर भी संदेह बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News