अपने IPL अभियान को पटरी पर लाने के इरादे से उतरेंगे पंजाब और मुंबई, देखें संभावित 11

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 05:44 PM (IST)

मुल्लांपुर : पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस निचले हाफ में चल रही दो टीम की जंग में गुरुवार को यहां जब आमने-सामने होंगे तो दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में अपने लड़खड़ाते अभियान को फिर से पटरी पर लाने के लिए बेताब होंगे। छह-छह मैचों के बाद दोनों टीमों के समान चार अंक है। दोनों की नेट रन देकर में दशमलव अंकों का अंतर है। पंजाब माइनस 0.218 के नेट रन रेट से सातवें जबकि मुंबई इंडियंस (माइन 0.234) आठवें स्थान पर है। 

पंजाब और मुंबई दोनों ने चार-चार मैच गंवाए है। दोनों ने अपने पिछले मैच हारे हैं और इस मैच में जीत के साथ वापसी करने की कोशिश करेंगे। पंजाब के लिए अपने शीर्ष क्रम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने की चुनौती बढ़ गई है क्योंकि नियमित कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण ‘सात से 10 दिन' के लिए बाहर हो गए हैं। 

इस सत्र में पंजाब की टीम के लिए अंजान भारतीय खिलाड़ियों शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन ये दोनों निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने एक से अधिक बार शीर्ष क्रम के खराब प्रदर्शन की भरपाई की है। प्रभसिमरन सिंह का प्रदर्शन चिंता का विषय है। वह छह मैच में 19.83 की औसत से 119 रन ही बना पाए हैं। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा के लिए भी यही कहा जा सकता है। 

विश्व कप टीम के लिए चयन निकट आने के साथ जितेश अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित होंगे जो अब तक छह मैच में 17.66 की औसत से मात्र 106 रन बना सके हैं। पंजाब को सैम कुरेन (126 रन और आठ विकेट) और कागिसो रबादा (नौ विकेट) की अपनी विदेशी गेंदबाजी जोड़ी के लिए अधिक समर्थन ढूंढना होगा। अर्शदीप सिंह (नौ विकेट) और हर्षल पटेल (सात विकेट) की भारतीय तेज गेंदबाजी जोड़ी बल्लेबाजों के लिए आसान शिकार रही है। 

मुंबई इंडियंस को पता है कि उनके पास स्थिति को पलटने के लिए पर्याप्त क्षमता है लेकिन उन्हें लगातार एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है। दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो जीत से उनका लगातार तीन हार का क्रम टूटा लेकिन रोहित शर्मा के शतक के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम को हार मिली। 

हार्दिक पांड्या की फॉर्म और टीम में भूमिका पर सवाल उठ रहे है। इस ऑलराउंडर ने गेंदबाजी विभाग में जिम्मेदारी साझा करने की कोशिश की है लेकिन उनकी 12 की इकोनॉमी रेट चिंताजनक है। गेराल्ड कोएट्जी (नौ विकेट) और आकाश मधवाल (चार विकेट) ने भी प्रति ओवर 10 रन से अधिक की दर से रन दिए हैं। बल्ले से भी पांड्या टीम को मजबूती देने में नाकाम रहे हैं। 

साथ ही पांड्या ने इस सत्र में अब तक खेले सभी मैच में विभिन्न स्टेडियमों में प्रतिकूल माहौल का सामना किया है जिसका किसी खिलाड़ी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में रोहित और इशान किशन की फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए महत्वपूर्ण हो गई है। चोट के बाद वापसी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने अब तक मिश्रित परिणाम दिए हैं। 

संभावित प्लेइंग 11 

पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो, अथर्व टाइड, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, कैगिसो रबाडा 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, जसप्रित बुमरा, आकाश मधवाल, गेराल्ड कोएत्ज़ी 

समय : शाम 7:30 बजे से। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News