Paris Olympics : पीवी सिंधु की जीत के साथ शुरुआत, अब्दुल रज्जाक को सीधे सेटों में हराया

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2024 - 01:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने पेरिस ओलंपिक्स (Paris Olympics) में जीत के साथ शुरूआत करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को 21-9, 21-6 से हराकर ग्रुप स्टेज का पहला मैच जीत लिया। मालदीव की अब्दुल रज्जाक 10वीं वरीयता प्राप्त भारतीय, 2 बार पदक जीतने वाले खिलाड़ी के सामने टिक नहीं सकी। सिंधु की मजबूत शुरुआत से उन्हें अपने ग्रुप स्टेज के बाकी मैचों में अविश्वसनीय आत्मविश्वास मिलेगा। सिंधू ग्रुप के अपने दूसरे मैच में बुधवार को दुनिया की 75वें नंबर की खिलाड़ी एस्टोनिया की क्रिस्टिन कूबा से भिड़ेंगी। 

ये भी पढ़ें : शूटर मनु भाकर से पदक की उम्मीद 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : मुक्केबाज प्रीति पवार ने 5-0 से जीता पहला मुकाबला, प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

ओलंपिक से पहले सिंधु की फॉर्म अच्छी नहीं रही लेकिन उन्होंने प्रकाश पादुकोण की निगरानी में पिछले कुछ महीनो से कड़ा अभ्यास किया है और वह ओलंपिक पदक की हैट्रिक पूरी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सिंधु ने पोर्टे डे ला चैपल एरिना में अभ्यास सत्र के बाद कहा था, ‘निश्चित रूप से पदक जीतना मेरा लक्ष्य है। यह पहला हो या दूसरा या फिर तीसरा यह मायने नहीं रखता। मैंने दो पदक जीते हैं और मैं तीसरे पदक के बारे में सोच कर खुद पर दबाव नहीं बनना चाहती हूं।' 

ओलंकिप में जीते दो पदक 

पीवी सिंधु ने ओलंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में महिला सिंगल्स बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीता था। यह उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है। इसके बाद उन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और महिला सिंगल्स बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News