कोहली के समर्थन में खुलकर सामने आए राहुल, व्यस्त कार्यक्रम को लेकर दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 10:56 AM (IST)

माउंट मोनगानुई:  सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि इतनी जल्दी-जल्दी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का शरीर पर असर पड़ता है। इससे उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर हाल में कप्तान विराट कोहली के नजरिए का समर्थन किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत के साथ श्रृंखला में 5-0 के क्लीनस्वीप के बाद राहुल ने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उबरने का कम समय मिलने के बावजूद लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की टीम की क्षमता पर बात की।

PunjabKesari
राहुल ने यहां अंतिम मैच में भारत की सात रन से जीत के बाद कहा, ‘हर महीने हम इतने सारे मैच खेल रहे हैं। इसका शरीर पर असर पड़ता है इसलिए हम मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने और इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।' स्वदेश में आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के साथ राहुल विकेटकीपिंग की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। यह भारत का 2019-20 सत्र का अंतिम टी20 मैच था। 

PunjabKesari
भारत ने पिछले एक महीने में 11 मैच खेले। टी20 विश्व कप से पहले के सकारात्मक पक्षों के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा कि टीम बेहद दबाव वाले मैच जीतने में सफल रही है। उन्होंने कहा, ‘हर बार हमें चुनौती मिली और दबाव में डाला गया और हम बेहद प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ खेले। हमने हमेशा धैर्य बरकरार रखा और यह सबसे सकारात्मक चीज है। इससे पहले हमने ऐसी श्रृंखला में भी खेले जिसे हमने जीता लेकिन चुनौती नहीं मिली। लेकिन पिछली कुछ श्रृंखलाएं हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहीं।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News