IPL 2022: राहुल चाहर ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को बताया ''फोकस्ड लीडर''

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 05:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लेग स्पिनर राहुल चाहर ने कप्तान मयंक अग्रवाल की प्रशंसा की और उन्हें एक ऐसा नेता कहा जो हमेशा 'केंद्रित' रहता है। राहुल जो पहले मुंबई इंडियंस के साथ थे को पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी के दौरान 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। 

राहुल ने कहा कि मयंक एक महान खिलाड़ी है क्योंकि पहले भारत ए और वह अब भारत के लिए भी अच्छा कर रहा है। वह पिछले 3-4 वर्षों से पंजाब किंग्स का अभिन्न अंग रहा है और इतने रन बना रहा है। जब से हमने साथ में अभ्यास करना शुरू किया है, मैंने देखा है कि वह एक महान नेता हैं, जो हमेशा हर चीज पर ध्यान केंद्रित करते हैं। 

आईपीएल के ग्रुप सिस्टम के नए प्रारूप के बारे में बोलते हुए जो पहले 2011 में था, इस स्पिनर ने कहा कि उन्हें इस बात से कोई चिंता नहीं है कि वह किस टीम का सामना कर रहे हैं। स्पिनर ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं नए प्रारूप के नियमों के बारे में नहीं सोच रहा हूं क्योंकि मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि मैं किसका सामना कर रहा हूं। यह सिर्फ इतना है कि हमारा ध्यान हर मैच में प्रदर्शन करने और जीतने पर है।' 

राहुल ने आगे आईपीएल के आगामी संस्करण में नई टीम में शामिल होने पर उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि  मैं नए सीजन के लिए वास्तव में उत्साहित हूं, विशेष रूप से नए रंगों के लिए मैं उत्साहित हूं। मैंने अभी-अभी शादी की है और वास्तव में एक अच्छे सीजन की प्रतीक्षा कर रहा हूं। नया सीजन सभी के लिए एक नई शुरुआत की तरह है। हमारे अंदर बहुत सकारात्मकता है, अभी शिविर लगा रहे हैं और हम प्रतिदिन ऐसी सकारात्मक मानसिकता के साथ अभ्यास कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इस बार हमने जो संयोजन बनाया है, वह वास्तव में हमारे लिए मददगार होगा। वर्तमान में, नेस वाडिया सर भी हमारे बुलबुले में हैं और वह हमें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गौर हो कि आईपीएल 2022 की शुरुआत शनिवार से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच पहले मुकाबले में होगी। पंजाब किंग्स रविवार को अपने शुरुआती मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News