बुमराह T-20 विश्व से बाहर हुए या नहीं? अब राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 07:20 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट फैंस उस समय हैरान रह गए थे, जब खबर आई की अहम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द होने के कारण आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। हालांकि, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे सहमत ना होकर राहत दी। वहीं अब भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने चोटिल बुमराह को लेकर बयान देते हुए साफ कहा कि अभी तेज गेंदबाज मेगा इवेंट से बाहर नहीं हुए हैं। बुमराह फिलहाल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं, जो बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ के मार्गदर्शन में पुनर्वसन से गुजर रहे हैं।

द्रविड़ ने दिया ये जवाब
गुवाहाटी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के शुरू होने के एक दिन पहले प्रेसवार्ता में द्रविड़ ने कहा, " साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज से बुमराह आधिकारिक तौर पर बाहर हो गए हैं, जैसा कि आप जानते हैं। वह एनसीए में गए हैं। और हम अगले चरणों पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसलिए, जैसा कि अब आधिकारिक तौर पर वह केवल इस सीरीज से बाहर हैं, लेकिन हम देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है। और एक बार हमें कुछ आधिकारिक पुष्टि मिल जाती है, तो हम इसे साझा करने में सक्षम होंगे।"

पेस स्पीयरहेड को एनसीए में स्कैन से गुजरना था। यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी फिटनेस पर कोई अहम जानकारी मिली है तो द्रविड़ ने कहा कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि बुमराह टी20 विश्व कप से पहले अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे। उन्होंने कहा, "मैं ईमानदारी से मेडिकल रिपोर्ट में गहराई से नहीं गया हूं। उनकी ओर ध्यान किया जा रहा है। और हम उचित समय में जानेंगे कि भविष्य में क्या होता है। और जाहिर है, जब तक मुझे आधिकारिक पुष्टि नहीं मिल जाती है कि उन्हें टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया है, तब तक हमें भरोसा रहेगा कि वो टूर्नामेंट खेलेंगे। हम हमेशा एक टीम के रूप में ही नहीं, बल्कि व्यक्तिगत रूप से भी अपने लिए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करेंगे।"

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में लंबे अंतराल के बाद भारत की ओर से वापसी की थी। उन्होंने नागपुर में बारिश से बाधित 8-ओवर-एक-साइड मैच में दो ओवर फेंके और फिर हैदराबाद में सीरीज निर्णायक में अपना पूरा कोटा फेंका। बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपुरम की यात्रा भी की, लेकिन पीठ में परेशानी महसूस होने के बाद उन्हें वापस जाना पड़ा। मोहम्मद सिराज को इस सीरीज के शेष के लिए उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News