कोरोना से चिंतित हुए राहुल द्रविड़, बोले- अक्तूबर में इस कारण बढ़ेगा खतरा

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 08:23 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि कोरोना वायरस का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्टूबर में ज्यादा पड़ेगा जब देश में जूनियर और महिला क्रिकेटरों का घरेलू सत्र शुरु होगा। कोरोना वायरस के कारण मार्च से भारतीय टीम क्रिकेट मैदान से बाहर है और तभी से क्रिकेट गतिविधियां ठप्प चल रही हैं। सभी राज्य क्रिकेट संघों ने अपने टूर्नामेंटों को स्थगित या रद्द कर दिया गया है जिसके कारण घरेलू क्रिकेटरों का भविष्य अधर में लटका है। 

Rahul Dravid, Worried, Corona Virus, cricket news in hindi, sports news, BCCI

द्रविड़ का मानना है कि इस महामारी का प्रभाव भारतीय क्रिकेट पर अक्टूबर में ज्यादा पड़ेगा। उन्होंने कहा- हम अब तक काफी भाग्यशाली रहे हैं लेकिन अक्टूबर में चीजें चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं। द्रविड़ ने एक वेबिनार के दौरान कहा- कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट को स्थगित या रद्द किया गया है और लोग इसे कराने के लिए विंडो की तलाश कर रहे हैं लेकिन जब अक्टूबर आएगा तो मेरे ख्याल से इसका प्रभाव ज्यादा पड़ेगा। हमारा घरेलू सत्र जिसमें जूनियर, अंडर-16, 19 और महिला क्रिकेटरों का टूर्नामेंट अक्टूबर में शुरु होता है।

Rahul Dravid, Worried, Corona Virus, cricket news in hindi, sports news, BCCI

उन्होंने कहा- अगर हम तब तक स्थिति सामान्य करने में सफल नहीं हुए तो हालात को सामान्य होने में समय लगेगा। हम अपने घरेलू क्रिकेट और जमीनी स्तर के क्रिकेट पर वास्तविक प्रभाव देखेंगे। यह साल उन खिलाड़यिों के लिए महत्वपूर्ण है जो अंडर-19 के आखिरी वर्ष में हैं।

Rahul Dravid, Worried, Corona Virus, cricket news in hindi, sports news, BCCI

कोरोना के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चार महीने के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में संपन्न हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से शुरु हुआ था। भारतीय क्रिकेट में आईपीएल के 13वें सत्र में क्रिकेट की शुरुआत करेगी जिसे 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होना है। हालांकि इसके लिए बोर्ड को सरकार की मंजूरी का इंतजार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News