नंबर तीन और चार पर एक बैक-अप विकल्प हो सकते हैं राहुल त्रिपाठी : पूर्व भारतीय कोच

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 04:37 PM (IST)

मुम्बई : रवि शास्त्री और डेनियल वेटोरी के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी भारतीय टीम से अधिक दूर नहीं हैं। वह नंबर तीन और चार पर एक बैक-अप विकल्प हो सकते हैं। राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में 13 पारियों में 39 के औसत से 393 रन बनाए हैं और वह नंबर तीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

शास्त्री ने कहा, वह भारतीय टीम से अब अधिक दूर नहीं है। अगर किसी भी खिलाड़ी का फॉर्म खराब रहता है या कोई चोटिल होता है, तो वह नंबर तीन या नंबर चार के लिए एक शानदार विकल्प हैं। उन्हें सीधे टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर वह सीजन दर सीज़न अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें उसका फल जरूर मिलना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा, ‘वह एक खतरनाक खिलाड़ी हैं और निर्भीक होकर अपने शॉट खेलते हैं। उनकी शॉट चयन प्रक्रिया बेहतरीन है। वह गेंदबाजों को भी जल्दी पढ़ लेते हैं और फिर किसी भी लेंथ पर मनचाहा शॉट खेलते हैं। उनके पास हर गेंद के लिए प्लान ए और प्लान बी दोनों होता है। 

वेटोरी ने भी राहुल की तारीफ करते हुए कहा, मुंबई के खिलाफ मंगलवार को खेली गई पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी थी। वह बुमराह जैसे स्किल गेंदबाज के खिलाफ बिल्कुल सहजता से शॉट लगा रहे थे। बुमराह ने उन पर शॉर्ट गेंदें फेंकी, स्लोअर किया, यॉकर्र भी डाला लेकिन राहुल ने सबको बाउंड्री पार भेजा। वह किसी भी समय दबाव में नहीं दिखें। वह पहले ही गेंद से शॉट लगाने को तैयार थे। वह किसी भी गेंदबाज को स्थिर नहीं होने देते और उनकी अच्छी गेंदों को भी सबक सिखाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News