Ranji Trophy : 49 पर ढेर हुए फिर भी हार से बचा हिमाचल, दूसरी पारी में की शानदार बल्लेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 07:39 PM (IST)

देहरादून : पहली पारी में सस्ते पर आउट होने के बाद हिमाचल प्रदेश के बल्लेबाजों ने उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच में बुधवार को यहां अच्छी बल्लेबाजी की और अब वह पारी की हार से बचने से केवल 10 रन दूर है। हिमाचल की पहली पारी में 35 रन देकर आठ विकेट लेने वाले उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला दूसरी पारी में वैसा करिश्मा नहीं दिखा पाए। पहली पारी में 49 रन पर आउट होने वाले हिमाचल में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 277 रन बनाए हैं। 

उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाकर 287 रन की बढ़त हासिल की थी। हिमाचल के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में प्रतिबद्धता दिखाई, हालांकि उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज राघव धवन (32), प्रशांत चोपड़ा (43), अंकित कलसी (44) और अमित कुमार (37) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। स्टंप उखड़ने के समय आकाश वशिष्ठ 73 और अनुभवी ऋषि धवन 32 रन पर खेल रहे थे। इससे पहले सुबह उत्तराखंड ने छह विकेट पर 295 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उससे अपने बाकी बचे विकेट जल्दी गंवा दिए। 

आदित्य तारे अपने कल के स्कोर में केवल एक रन जोड़कर आउट हो गए। उन्होंने 91 रन बनाए। हिमाचल की तरफ से वैभव अरोड़ा ने चार और ऋषि धवन ने तीन विकेट लिए। उधर कटक में खेले जा रहे मैच में हरियाणा के 338 रन के जवाब में ओडिशा ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 204 रन बनाए। उसकी तरफ से अनुराग सारंगी (63) और शांतनु मिश्रा (60) ने अर्धशतक जमाए। इससे पहले हरियाणा की पारी का आकर्षण निशांत सिंधु (142) का शतक रहा। ओडिशा की तरफ से सूर्यकांत प्रधान ने 93 रन देकर छह विकेट लिए। बड़ोदरा में खेले जा रहे मैच में उत्तर प्रदेश के 258 रन के जवाब में बड़ौदा ने निनाद राथा के नाबाद 93 रन की मदद से पहली पारी में बढ़त हासिल करने की अपनी कवायद जारी रखी। 

बड़ौदा ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 221 रन बनाए हैं और वह अभी उत्तर प्रदेश से 37 रन पीछे है। ग्रुप ए में ही सोविमा में खेले जा रहे मैच में बंगाल ने अभिमन्यु ईश्वरन के 170 रन और सुदीप घरामी के 104 रन की मदद से दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 336 रन बनाकर नागालैंड पर 170 रन की बढ़त हासिल कर ली। नागालैंड ने अपनी पहली पारी में 166 रन बनाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News