बलात्कार के आरोपी क्रिकेटर संदीप लामिछाने जल्द करेंगे आत्मसमर्पण

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 06:31 PM (IST)

काठमांडू: बलात्कार के आरोपी नेपाल के पूर्व क्रिकेट कप्तान संदीप लामिछाने ने फेस्बुक पोस्ट की  जरिए 6 अक्टूबर को नेपाल लौटने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि वह अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करेंगे और बलात्कार के आरोपों का सामना करेंगे।

लामिछाने ने अपने सत्यापित फेसबुक पेज पर लिखा- बड़ी उम्मीद और ताकत के साथ, मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि मैं इस 6 अक्टूबर को अपने देश नेपाल पहुंच रहा हूं और झूठे आरोपों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए खुद को नेपाल के अधिकार में सौंप दूंगा। मैं एक बार फिर दोहराता हूं कि मैं निर्दोष हूं और न्याय प्रणाली में मेरा पूर्ण अटूट विश्वास है। मुझे जल्द से जल्द न्याय मिलने की उम्मीद है।

गौर हो कि लामिछाने के खिलाफ नाबालिग से बलात्कार की खबर सामने आई थी। 17 वर्षीय एक लड़की ने  लामिछाने पर आरोप लगाया था कि  उन्होंने 21 अगस्त को काठमांडू के सिनामंगल के एक होटल में उनका यौन उत्पीड़न किया है।हालांकि लामिछाने ने बेगुनाह होने का दावा किया था। 
 
बलात्कार के आरोप के बाद लामिछाने देश से फरार चल रहे थे। उनको भगोड़ा करार देते हुए काठमांडू जिला अदालत ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया था और नेपाल पुलिस के अनुरोध पर इंटरपोल ने लामिछाने के खिलाफ प्रसार नोटिस जारी किया था।

गौरतलब है कि स्पिन गेंदबाज लामिछाने ने 30 वनडे और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नेपाल का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, वनडे में वह 69 और टी20 में 85 विकेट ले चुके हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News