राशिद खान ने आखिरी पलों में पलटा मैच, खोला विस्फोटक पारी खेलने का राज

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 12:21 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (आईपीएल) के ओपनिंग मैच मे् गुजरात टाइट्ंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब ने गुजरात ने यह लक्ष्य 20वें ओवर की दूसरी गेंद में हासिल कर लिया। इस मैच में गुजरात के धाकड़ गेंदबाज राशिद खान ने पूरी चमक बिखेरी। उन्होने पहले गेंदबाजी में 2 विकेट झटके और इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए अंत में 3 गेंदों में एक चौके और छक्के की मदद से 10 नाबाद रनों की पारी के साथ पूरा मैच पलट दिया और अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड ने नवाजा गया। इस उपलब्धि के बाद उनहोंने बेहद खास बयान दिया।

राशिद खान ने कहा, "इस महत्वपूर्ण मैन ऑफ द मैच को पाकर बहुत खुशी हुई। यह पुरस्कार मुझे बाकी प्रतियोगिता के लिए मुझे बहुत ऊर्जा देगा। मैं तीनों प्रारूपों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं और अभ्यास सत्र में यह सब देता हूं। मेरी योजना कड़ी गेंदबाजी करने की है, लेकिन विचार इसे कड़ा रखने का था और मैं अपने दिमाग में जानता था कि अगर मैं इसे सरल रखता हूं और दो विकेट हासिल करता हूं तो हम खेल में वापस आ जाएंगे। मुझे पता था कि अगर मैंने इसे सरल रखा तो हमें परिणाम मिलेंगे। मेरी बल्लेबाजी में सुधार पर यह सब उस समय की बदौलत है जो हम नेट्स में बिताते हैं, और कोचिंग स्टाफ और कप्तान हार्दिक द्वारा मुझ पर दिया गया विश्वास है। मैं काफी बल्लेबाजी कर रहा हूं और परिणाम देखने को हैं।"

मैच की बात करें तो चेन्नई द्वारा दिए गए 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की ओर से शुभमन गिल ने 36 गेंदों में 63 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उनके अलावा विजय शंकर ने भी 21 गेंदों में 27 रन बनाए। अंत में राहुल तवतिया और राशिद खान ने नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई। राशिद की नाबाद पारी के अलावा राहुल ने नाबाद 15 रन बनाए और टीम की जीत दिलाई।

इससे पहले चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। चेन्नई की ओर से रुतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 92 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के निकले। गायकवाड़ के अलावा ओर कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे तीसरे ही ओवर में मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोईन अली ने 23, जबकि बेन स्टोक्स ने 7 रनों की पारी खेली। 

पांचवे नंबर पर अंबाती रायडू 12 रन बनाकर ही चलते बने। रविंद्र जडेजा भी फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और 1 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठे। अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ बड़े शॉट्स खेले। उन्होंने नाबाद 14 रनों की पारी खेली, उनके अलावा मिचेल सैंटनर ने नाबाद 1 रन की पारी खेली। गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी, राशिद खान और अल्जारी जोसेफ तीनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके साथ जोशुआ लिटिल ने भी एक विकेट हासिल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News