टीम इंडिया में चुने जाने के बाद पहली बार बोले रवि बिश्नोई, इस दिग्गज को दिया सफलता का श्रेय

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 05:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है जिसमें रवि बिश्नोई को वनडे और टी20 इंटरनेशनल दोनों टीमों में जगह मिली है। भारतीय टीम में जगह मिलने का श्रेय इस अनकैप्ड खिलाड़ी ने भारतीय स्पिन दिग्गज अनिल कुंबले को दिया है जिन्होंने पंजाब किंग्स में उनके साथ अपने कार्यकाल के दौरान बेहद मदद की। 

बिश्नोई ने कहा कि मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है और उसने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की है। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन किया जाए और दबाव में कभी उम्मीद नहीं खोई। वे चीजें बहुत मददगार थीं। उन्होंने हमेशा मुझे अपनी ताकत के मुताबिक खेलने को कहा। सलाह थी कि मुझे अपने बेसिक्स पर टिके रहना चाहिए और सिर्फ योजनाओं पर अमल करना चाहिए। कोई प्रयोग नहीं था। उन्होंने मुझे स्वतंत्र रूप से खेलने का विश्वास दिलाया। 

गौर हो कि बिश्नोई को उनके आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम में जगह दी गई, जहां उन्होंने पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी के लिए 12 विकेट लिए। भारत हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कलाई के स्पिनरों की तलाश कर रहा है, जिसमें उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बिश्नोई को आईपीएल 2022 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रैंचाइजी द्वारा चुना गया है और वह पंजाब के अपने पूर्व कप्तान केएल राहुल के साथ जुड़ेंगे। फ्रैंचाइजी द्वारा बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए में खरीदा गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News