एडिलेड टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार पर अश्विन का खुलासा, कोच रवि शास्त्री ने ऐसे बढ़ाया था टीम का मनोबल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 02:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 के करीब आने के साथ सीरीज के उस कुख्यात मैच के बारे में बातें होने लगी हैं जिसमें भारतीय टीम महज 36 रन पर ढेर हो गई थी। यह मैच 2020 में एडिलेड में खेला गया था और 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारत ने सीरीज के बाकी बचे मैचों में आत्मविश्वास के साथ खेला और सीरीज जीत ली। हाल ही में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आगे आकर बताया कि कैसे भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद टीम का मनोबल बढ़ाया। 

अश्विन ने विमल कुमार के यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा, 'हम सीरीज जीतने के बारे में नहीं सोच रहे थे, क्योंकि हम सिर्फ 36 रन पर आउट हो गए थे। ड्रेसिंग रूम का माहौल कुछ अलग था। रवि भाई ने टीम के लिए डिनर का आयोजन किया। उन्होंने कराओके का इंतजाम किया, उन्होंने गाना शुरू किया। उन्होंने पुराने हिंदी गाने गाए। सभी लोग शामिल हुए। हम बबल में थे, विराट भी वापसी की तैयारी कर रहे थे।' 

मेलबर्न में अगले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे : अश्विन 

उन्होंने कहा, 'हम मेलबर्न में अगले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। हमने छोटे लक्ष्य रखे। गौरतलब है कि तत्कालीन मुख्य कोच रवि शास्त्री 2020-21 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत की जीत के पीछे सबसे महत्वपूर्ण शख्सियतों में से एक थे। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के न होने के बावजूद भारत ने दूसरे टेस्ट में वापसी की, सीरीज को बराबर किया और आखिरकार ब्रिस्बेन के गाबा में ऐतिहासिक जीत के बाद 2-1 से सीरीज जीत ली। 

आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया आगामी मार्की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। दोनों टीमें 22 नवंबर से पर्थ में पहले टेस्ट में आमने-सामने होंगी और ऑस्ट्रेलिया अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगा। दूसरी ओर, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने की तैयारी में कड़ी मेहनत कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News