विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दिया ये बयान

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 05:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका में है। इस दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोहली को बड़ा झटका दिया और उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया। इससे पहले कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी। बीसीसीआई द्वारा कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाने के बाद लोगों ने इसका विरोध भी किया था और इस मसले पर कोहली ने कहा था कि उन्हें कप्तानी से हटाने से 1.30 घंटे पहले बताया गया था। इस मामले पर पूर्व क्रिकेट मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि शास्त्री के अनुसार अच्छी बातचीत से भारतीय वनडे क्रिकेट की कप्तानी में हुए बदलाव को और अच्छे तरीक़े से संभाला जा सकता था। 

शास्त्री ने कहा, ‘मैं कई वर्षों से इस सिस्टम का हिस्सा रहा हूं, खासकर पिछले सात सालों से मैं टीम का हिस्सा रहा हूं। मुझे लगता है कि अच्छी बातचीत कर इसे बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था। सार्विजनिक करने की बजाय एकांत में इसका उपाय खोजा जा सकता था। इस चीज को थोड़े बेहतर संचार की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा, ‘विराट ने अपना पक्ष रखा है। अब बारी बोर्ड के अध्यक्ष की है कि वह आगे आकर अपना पक्ष रखे। सवाल यह नहीं है कि कौन झूठ बोल रहा है, सवाल यह है कि सच क्या है? हम सभी को सच जानना है और वह केवल बातचीत और संचार से ही सामने आ सकता है। आपको एक नहीं बल्कि दोनों पक्षों से जवाब चाहिए। 

गौर हो कि कोहली के बयान (कप्तानी से हटाने जाने से 1.30 पहले बताया) पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा था कि कोहली से टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने से पहले बात की थी और उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा था। गांगुली ने कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने पर कहा था कि चयनकर्ता सीमित ओवरों के फार्मेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं चाहते थे और इसी कारण उन्होंने ये फैसला लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News