रवि शास्त्री ने बताया भारत की हार का कारण, कहा, ज्यादा आत्मविश्वास यह कर सकता है

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 02:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टीम सीरीज में 2-1 से आगेे है लेकिन अब उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंतजार करना होगा। वहीं भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारत की हार का कारण बताते हुए कहा कि अति आत्मविश्वास यही कर सकता है। 

मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए शास्त्री ने कहा, 'यह वही है जो थोड़ी शालीनता, थोड़ा ज्यादा आत्मविश्वास कर सकता है जहां आप चीजों को हल्के में लेते हैं, और यह खेल आपको नीचे गिरा देगा।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह इन सभी चीजों का एक संयोजन था जब आप वास्तव में पहली पारी में अपना दिमाग वापस लाते हैं, खेले गए कुछ शॉट्स देखें, कुछ अति-उत्सुकता देखें और इन परिस्थितियों में हावी होने की कोशिश करें। आप वापस प्रतिबिंबित करते हैं। एक कदम पीछे हटने या विश्लेषण करने के लिए। 

भारत ने अपने लाइन-अप में भी कुछ बदलाव किए केएल राहुल को शुभमन गिल के लिए छोड़ा जबकि उमेश यादव को मोहम्मद शमी की जगह लाया गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने इंदौर में भारत द्वारा किए गए बदलावों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ये चीजें टीम को अस्थिर कर सकती हैं। 'टीम में बदलाव भी। केएल राहुल को हटा दिया गया। उनमें से कुछ चीजें थोड़ी अस्थिर करने वाली हो सकती हैं, खिलाड़ी अपने स्थान के लिए खेल रहे हैं और उनके मौके एक अलग मानसिकता बना सकते हैं। यह ट्रैविस हेड के बारे में कहा जा सकता है। उन्हें पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था।' लेकिन दूसरे टेस्ट से आग के साथ बाहर आया, जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई जाने जाते हैं। परिस्थितियों के बावजूद प्रदर्शन करना। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News