भारत-पाकिस्तान के बीच मैच करवाया जाए, फिर हो कोहली-बाबर की तुलना : पूर्व पाक ऑलराउंडर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 06:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने अपने देश के खिलाड़ियों से कहा है कि भारतीय क्रिकेटरों से तुलना ना करें, पाकिस्तान में टेलेंट ज्यादा है। रज्जाक ने कहा, भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम की एक दूसरे से तुलना नहीं की जानी चाहिए क्योंकि दोनों पूरी तरह से भिन्न खिलाड़ी हैं। 

रज्जाक ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, पहले तो हमने इस तरह की कोई बात नहीं की (विराट कोहली और बाबार आजम की तुलना)। आप पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तुलना भारत के खिलाड़ियों से नहीं कर सकते क्योंकि पाकिस्तान में ज्यादा टेलेंट हैं। अगर आप इतिहास देंखें तो हमारे पास बहुत से महान खिलाड़ी रहे जिनकी तुलना हम मोहम्मद यूसुफ, इंजमाम-उल-हक, सईद अनवर, जावेद मियांदाद, जहीर अब्बास और इज़ाज़ अहमद से कर सकते हैं। 

उन्होंने आगे कहा, विराट कोहली और बाबर आजम दोनों पूरी तरह से अलग हैं। अगर हमें दोनों की तुलना करनी है तो महत्वपूर्ण है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच करवाया जाए और उसके बाद फैसला किया जाए कि कौन बेहतर प्लेयर है। उन्होंने कहा, कोहली अच्छे खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मैं उसके खिलाफ नहीं हूं लेकिन अगर भारतीय पाकिस्तानी खिलाड़ियों से खुद की तुलना नहीं करते तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए। 

बाबर आजम पर बात करते हुए रज्जाक ने कहा, उन्होंने मेरे साथ 5-6 सालों तक जेडटीबीएल में खेला है और मैंने उन्हें कप्तान के रूप में कभी नहीं छोड़ा। वह बहुत टेलेंटेड है और बहुत अच्छा बल्लेबाज है। उसने खुद को साबित किया है और अब वह नम्बर 1 बल्लेबाज है। अगर हम पूरी तरह से उसे देखें तो वह सभी रिकाॅर्ड तोड़ सकता है। 

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर का मानना है कि लोकल कोचों को रखा जाना चाहिए क्योंकि वह खिलाड़ियों को बेहतर समझते हैं। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि विदेशी कोचों को काम पर रखना सही है। जहां विदेशियों को काम पर रखा जाता है वहां खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के बीच संचार की कमी होती है जबकि, स्थानीय कोचों को खिलाड़ियों की बेहतर समझ होती है इसीलिए उन्हें विदेशी कोचों के साथ प्रयोग करने के बजाय उनका समर्थन करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News