200 रन बनाकर भी हारी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानिए हार के 5 बड़े कारण

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 11:36 PM (IST)

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए एक बार फिर से गेंदबाजी सबसे बड़ी समस्या बनी है। बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ खेलते हुए 205 रन बनाए थे लेकिन पंजाब के बल्लेबाजों ने बेंगलुरु के गेंदबाजों की खूब पिटाई करते हुए 19 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। बेंगलुरु के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 57 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्कों की मदद से 88 रन बनाए  लेकिन यह उनकी टीम के काम नहीं आ पाए। आइए जानते हैं कि आखिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से कहां चूक हो गई। 

ओपनिंग न तोड़ पाना : बेंगलुरु को 206 रन का लक्ष्य बचाने के लिए पंजाब की मजबूत ओपनिंग तोडऩे की जरूरत थी। लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाए। मयंक अग्रवाल ने 32 तो शिखर धवन ने 43 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत शुरूआत दे दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7 ओवर में ही 71 रन जोड़ दिए थे। इससे बाकी बल्लेबाजों का हौसला बढ़ गया। 

दबाव न बना पाना : मैच में एक समय ऐसा मौका आया था जब पंजाब के 139 रन पर ही लगातार दो विकेट निकल गए। यहां बेंगलुरु को दबाव बनाने की जरूरत थी लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं रही। शाहरुख और ओडेन स्मिथ को अगर विभिन्नता भरी गेंदबाजी होती तो वह ज्यादा रन नहीं बना पाते। खराब गेंदबाजी का जिम्मा बेंगलुरु टीम ने भुगता।

शाहबाज को मौका न देना : बेंगलुरु की एक और बड़ी शाहबाज नदीम को गेंदबाजी न देना भी रहा। नदीम ने सिर्फ एक ओवर फेंका था जिसमें उन्होंने सिर्फ छह रन दिए थे। अगर उनसे गेंदबाजी करवाई जाती तो मिडिल ओवरों में विकेट निकाली जा सकती थी। 

हर्षल पटेल का रन आऊट छोडऩा : पंजाब को जब 30 से ज्यादा रन चाहिए थे तो रन लेने की गफलत में शाहरुख खान क्रीज से दूर हो गए थे। हर्षल इसका फायदा नहीं उठा पाए। उन्होंने जब तक गेंद स्टंप से लगाई, शाहरुख क्रीज में वापस आ चुके थे। 

21 वाइड ने बिगाड़ा काम : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों की बिगड़ी दशा भी जीत के आगे आई। बेंगलुरु के गेंदबाजों ने 22 रन अतिरिक्त के रूप में दिए जिनमें 21 वाइड गेंद थीं। मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 14 वाइड फेंकी। उन्होंने चार ओवर में 59 रन भी दिए।

 Royal Challengers Bangalore, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, RCB, IPL 2022, RCB vs PBKS, IPL news in hindi, sports news

 

मैच की बात करें तो बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 205 रन बनाए थे। डु प्लेसी ने 88, अनु रावत ने 21, विराट कोहली ने 29 गेंदों में 41, कार्तिक ने 14 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने जोरदार शुरूआत की। मयंक ने 31, धवन और राजपक्षे ने 43-43 रन बनाए। मिडिल क्रम में शाहरुख और ओडेन स्मिथ ने जिम्मेदारी से खेलते हुए पंजाब को जीत दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News