RCB vs GT : स्ट्राइक रेट पर उठते सवालों पर तल्ख हुए विराट कोहली, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 10:56 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बीच के ओवरों में स्पिनरों के सामने उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार हो रही चर्चा को खारिज करते हुए कहा कि उन पर सवाल उठाने वालों की तुलना में वह अपने खेल को बेहतर समझते हैं । कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 9 विकेट से मिली जीत में 44 गेंद में नाबाद 70 रन बनाए। सुनील गावस्कर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 43 गेंद में 51 रन की उनकी पारी में स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए थे।

 

कोहली ने मैच के बाद कहा कि पिछले 15 साल से खेलने का कोई कारण है। मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं। मैं इसी तरह से खेलता हूं। लोग चाहे जो कहें लेकिन मैं अपने खेल को बखूबी जानता हूं। जीत के बावजूद दस मैचों में मात्र 3 जीत के साथ आरसीबी तालिका में सबसे नीचे है। कोहली ने कहा कि हम आत्म सम्मान के लिए खेलना चाहते थे, अपने प्रशंसकों के लिए खेलना चाहते थे। हमें पता है कि टूर्नामेंट में हम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेले। हमें पता है कि हम इससे बेहतर कर सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे।

 

 


शतक जमाने वाले प्लेयर आफ द मैच विल जैक्स ने कहा कि कोहली के साथ बल्लेबाजी से उनका आत्मविश्वास बढ़ा। उन्होंने कहा कि शानदार महसूस कर रहा हूं। शुरू में दिक्कत हुई लेकिन विराट ने आत्मविश्वास दिया। मोहित शर्मा को खेलने के बाद मैं इत्मीनान से था। कोहली के साथ बल्लेबाजी करके बहुत अच्छा लगा। गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि हमें बेहतर रणनीति के साथ उतरना होगा। आखिर में यही मायने रखता है कि 20 ओवरों में कितने रन बने । हम बीच के ओवरों में विकेट भी नहीं ले सके जो हमारी ताकत हुआ करती है।


ऐसा रहा मुकाबला
गुजरात ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की। साहा 5 तो शुभमन 16 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद साईं सदर्शन ने 49 गेंदों पर 84 तो शाहरुख खान ने 30 गेंदों पर 58 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में डेविड मिलर ने 26 रन बनाकर स्कोर 200 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी आरसीबी ने चौथे ओवर में कप्तान डुप्लेसिस का विकेट गंवा दिया। इसके बाद विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 70 तो विल जैक ने 41 गेंदों पर 100 रन बनाकर अपनी टीम को 16 ओवर में मैच जितवा दिया।


अपडेट हुई अंक तालिका
बेंलगुरु जीत हासिल करने के बाद भी अभी अंक तालिका में 10वें नंबर पर ही बनी हुई है। वहीं, गुजरात इस हार के साथ छठे स्थान पर है। गुजरात ने अब 10 में से 6 मुकाबले गंवा दिए हैं। बेंगलुरु को आगे बढ़ने के लिए अब अपने आगामी 4 मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे और साथ ही साथ उन्हें राजस्थान, कोलकाता, हैदराबाद जैसे टीमें से भी लगातार जीत दर्ज करने की उम्मीद करनी होगी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11 
गुजरात टाइटंस :
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News