RCB vs KKR : यह पागलपन था- विराट के आऊट होने पर बोले कप्तान डु प्लेसिस

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 10:18 PM (IST)

खेल डैस्क : ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सीजन की लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि बेंगलुरु जीत के करीब थी लेकिन आखिरी गेंद पर एक रन आऊट ने उनसे मुकाबला एक रन से छीन लिया। मैच का सबसे रोमांचक क्षण बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट गिरना रहा। हर्षित राणा की एक लोअर बाऊंस को विराट कमर से ऊपर मानकर डीआरएस ले रहे थे लेकिन जब थर्ड अंपायर ने कोहली को आऊट दिया तो इससे कोहली निराश हो गए। उन्हें अंपायर से बहस करते देखा गया।

 

बहरहाल, मैच खत्म होने के बाद आरसीबी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस पर बात भी की। उन्होंने विराट के आऊट होने के तरीके पर कहा कि यह पागलपन था, नियम तो नियम हैं, विराट और मैंने सोचा कि गेंद कमर से ऊंची थी। मुझे लगता है कि उन्होंने पॉपिंग क्रीज से मापा, एक टीम सोचती है कि यह ऊंची है, दूसरी नहीं। कई बार खेल इसी तरह चलता है। इसके बाद डुप्लेसिस ने जैक्स-पाटीदार की साझेदारी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह शानदार थी। लेकिन जब आप बहुत अधिक गेम नहीं जीतते हैं, तो कुछ प्रकार की घबराहट होती है। डु प्लेसिस ने नरेन के ओवर को गेम चेंजर माना। नरेन ने 13वें ओवर में कैमरून ग्रीन और महिपाल लोमरोर का विकेट लिया था जिससे बेंगलुरु के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं।

 


डुप्लेसिस ने कहा कि मुझे वास्तव में आज रात लड़कों पर गर्व है, जिस तरह से हमने गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण किया, हमने अंत में कुछ बड़े ओवर दिए, लेकिन मुझे लगा कि हमने उन्हें बराबर स्कोर तक सीमित रखा। हमने सोचा कि हम बैटिंग पावरप्ले में कड़ी मेहनत करेंगे, पारी की शुरुआत में बाउंड्री लगाएंगे। हमने मैदान में प्रयास किया, चेहरों ने कहानी बता दी। हमारे पास अविश्वसनीय प्रशंसक हैं, हम उन्हें खुश करना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि उनके चेहरे पर मुस्कान हो। हमें अपने प्रयास जारी रखने होंगे और चीजों को बदलने का प्रयास करना होगा।


मैच के बाद अंपायरों से बातचीत करते नजर आए कोहली



ऐसा रहा मुकाबला 
फिल सॉल्ट की आक्रामक शुरुआत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 6 विकेट पर 222 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में विल जैक्स (55) और रजत पाटीदार (52) के अर्धशतकों के बावजूद बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही अब आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें भी खत्म होती आ रही हैं क्योंकि यह उनकी छठी हार थी। 


अपडेट हुई अंक तालिका
कोलकाता इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता ने 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं। जबकि पहले स्थान पर अभी भी राजस्थान बनी हुई है जिसने 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं। तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद तो चौथे पर चेन्नई सुपर किंग्स बनी हुई है। बेंगलुरु की टीम हार के साथ 10वें नंबर पर बरकरार है। बेंगलुरु ने 8 मुकाबलों में से सिर्फ एक ही जीता है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद सिराज 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News