RCB vs KKR : सुनील नरेन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, लिस्ट में पास भी नहीं है कोई भारतीय

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 11:48 PM (IST)

खेल डैस्क : सुनील नरेन ने एक बार फिर से रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ खेला गया मुकाबला उनके ट्वंटी 20 करियर का 500वां मुकाबला था। इसके साथ ही वह कीरोन पोलार्ड (660), ड्वेन ब्रावो (573) और शोएब मलिक (542) के बाद 500 टी20 मैच खेलने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। वह यह उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंचने वाले पहले स्पिनर हैं।

 

दाएं हाथ की बेहतरीन ऑफ-ब्रेक गेंदबाजी और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले नरेन  ने जनवरी 2011 में अपनी टी20 यात्रा शुरू की थी। उन्होंने 500 मैचों में 536 विकेट हासिल किए हैं। नरेन के नाम पर पुरुषों के टी20 में सर्वाधिक 30 मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। वह आईपीएल, बीपीएल, सीपीएल, पीएसएल और बीबीएल सहित दुनिया भर की प्रमुख टी20 लीगों में खेल रहे हैं।

 

सुनील नरेन ने रिकॉर्ड बनाने के बाद कहा कि यह एक अच्छा मील का पत्थर है (500 टी20)। उम्मीद है 500 और आएंगे। यह सिर्फ आत्म विश्वास और प्रोत्साहन देने वाला सहयोगी स्टाफ है। हमारे लिए पावरप्ले ओवर सबसे कठिन ओवर होता है - बस इसे जाने देना है और इसे कस कर रखना है। जब आप जीतते हैं तो मदद मिलती है। टीम में खिलाड़ियों को वह करने की पूरी आज़ादी है जो वे करना चाहते हैं।

 

ऐसा रहा मैच
मुकाबले की बात करें तो चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी ने विराट कोहली के 83, मैक्सवेल के 28 तो कार्तिक के 8 गेंदों पर 20 रनों की बदौलत 182 रन बनाए थे। जवाब  में खेलने उतरी कोलकाता ने सुनील नेरेन ने 47, वेंकटेश अय्यर के 50, श्रेयस के 39 रनों की बदौलत 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

कोलकाता : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News